स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल
स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल
Share:

वैसे तो मार्किट में स्किन पर लगाने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिलते है जो आपकी स्किन में निखार लेन का काम करते है,पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भरपूर मात्रा में केमिकल्स होते है जो आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाने का काम करते है पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है जो आपकी स्किन में  बिना किसी नुकसान के निखार लाता है. हम बात कर रहे है तिल के तेल की,तिल का तेल स्किन और बाल दोनों के लिए ही बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन और बालो में चमक ला सकते है. 

1- अक्सर लड़किया धुप में जाने से पहले चेहरे पर सन्स्रक्रीन का इस्तेमाल करती है ताकि उनके चेहरे पर धुप की किरणों का बुरा असर ना पड़ सके,पर आप चेहरे पर सनस्क्रीन की जगह तिल के तेल का भी इस्तेमाल कर सकती है,ये एक अच्छे सनस्क्रीन की तरह काम करता है. इस तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो आपकी स्किन को फ्री रैडिकल्स बचाकर सनस्क्रीन का काम करते है. 

2- अगर आप रोज़ाना सुबह-शाम अपने चेहरे पर तिल का तेल लगाती है तो इससे आपकी स्किन में चमक आती है ये एक अच्छे मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है. 

3- पिंपल्स और झुर्रियों की समस्या को तिल के तेल से दूर किया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से गर्म पानी से अपने चेहरे को धोकर चेहरे पर तिल का तेल लगाएं. अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करेगी तो इससे आपको  पिंपल्स और झुर्रियों से छुटकारा मिलेगा. 

 

गुलाबजल दिलाता है स्किन समस्याओ से छुटकारा

जानिए क्या होते है चेहरे पर डार्क सर्कल्स आने के कारण

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है मुल्तानी मिटटी और नीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -