तिल के तेल के इस्तेमाल से बंद हो जाता है बालों का झड़ना
तिल के तेल के इस्तेमाल से बंद हो जाता है बालों का झड़ना
Share:

खूबसूरत और लंबे बाल किसी भी लड़की की पर्सनालिटी में चार चांद लगा देते हैं. पर आजकल सभी लोग अपने बेजान और रूखे बालों की समस्या से परेशान रहते हैं. इन समस्याओं को दूर करने के लिए सभी लोग अपने बालों में बहुत तरह के शैंपू, तेल, कंडीशनर आदि का इस्तेमाल करते हैं, पर हम आपको बता दें कि इन सभी चीजों में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जिससे आपके बालों को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. इसलिए आज हम आपको ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर सकता है. और इसके इस्तेमाल से आपके बाल खूबसूरत और चमकदार भी हो जाते हैं. 

हम बात कर रहे हैं तिल के तेल की, तिल के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन बी कांपलेक्स के साथ और भी बहुत सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. अगर आप अपने बालों की समस्याओं को दूर करके उन्हें खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो हफ्ते में दो बार रात में सोने से पहले तिल के तेल से अपने बालों की जड़ों की हल्के हाथों से मसाज करें. 

1- अगर आप अपने बालों में तिल के तेल का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपके बालों का झड़ना बंद हो जाता है. इसे बालों में लगाने से आपके सर की स्किन इसे बहुत ही आसानी से अपने अंदर सोख लेती है. और इसमें पाया जाने वाला विटामिन और प्रोटीन आपके बालों को मजबूती प्रदान करता है. तिल के तेल से सिर की मसाज करने से सिर में रक्त का बहाव सही रहता है जिससे आपके बाल झड़ना बंद हो जाते हैं. 

2- आपके बाल सफेद हो रहे हैं तो आप अपने बालों में तिल के तेल का इस्तेमाल करें, ऐसा करने से आपके बालों का सफेद होना बंद हो जाएगा. और जो बात आपके सफ़ेद हो चुके हैं वह भी काले हो जाएंगे. 

3- बालों में डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए तिल के तेल में नींबू के रस की कुछ बूंदों को मिलाकर अपने बालों की मसाज करें. ऐसा करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- अगर आपके बाल बहुत ज्यादा ड्राई हैं तो अपने बालों को चमकदार बनाने के लिए तिल के तेल से अपने बालों की जड़ों की मसाज करें. और फिर एक तौलिये को गर्म पानी में डूबा कर अपने बालों में लपेटे. अगले दिन अपने बालों को शैंपू से धो लें ऐसा करने से आपके बालों की ड्राईनेस दूर हो जाएगी.

 

बेकिंग सोडा दूर कर सकता है पिंपल्स की समस्या

एसिडिटी की समस्या को दूर करती है हरी इलायची

जानिए क्या है टूथपेस्ट के ब्यूटी सीक्रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -