आज ही कर ले शादी, वरना कल से हो जायेगा....
आज ही कर ले शादी, वरना कल से हो जायेगा....
Share:

नई दिल्ली : कल यानि एक जून से देश में कई ऐसी सेवाएं है जो महंगी होने वाली है. जी हाँ, आपको जानकारी देते हुए इस बात से अवगत करवा दे कि एक जून से देश में रेस्टोरेंट में खाना खाना, मोबाइल फोन का उपयोग, हवाई यात्रा और साथ ही रेल यात्रा जैसी कई बड़ी सेवाएं महंगी होने वाली है. बता दे कि कल से कर योग्य सभी सेवाओं पर आधा फीसदी की रेट से से नया कृषि कल्याण उपकर (KKC) लगाया जाना है.

इसके साथ ही यह भी बता दे कि इसके लागु होने के साथ ही कुल सेवा कर बढ़कर 15 फीसदी के स्तर पर पहुँच जाना है. जानकारी में इस बात से भी अवगत करवा दे कि बैंक ड्राफ्ट, फंड ट्रांसफर के लिए आईएमपीएस, एसएमएस अलर्ट, फिल्म देखना, एयर टिकट, रेल टिकट, रेस्त्रां में खाना, माल ढुलाई, पंडाल, इवेंट, कैटरिंग, आईटी, स्पा-सैलून, होटल जैसी कई महत्वपूर्ण सेवाएं महंगी होने वाली है.

मामले में ही यह भी सुनने में आ रहा है कि नई कार, घर, हेल्थ पॉलिसी पर भी बढ़ा हुआ सर्विस टैक्स बढ़ने वाला है. सर्विसेज के बारे में बात करे तो बता दे कि शादी-ब्याह, बैंक ड्राफ्ट, फंड ट्रांसफर, एसएमएस अलर्ट, फिल्म देखना, पॉर्लर सर्विस, स्पा, सैलून जैसी सर्विस भी महंगी होने वाली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -