सेवा क्षेत्र में फिर बाजार में आई बढ़ोतरी
सेवा क्षेत्र में फिर बाजार में आई बढ़ोतरी
Share:

नई दिल्ली : भारत की अर्थव्यवस्था को लगातार मजबूत होते देखा जा रहा है. यह कहा जा रहा है कि सर्विस सेक्टर के साथ ही नए कारोबारी आर्डर को लेकर भारत में बढ़ोतरी का रुख देखने को मिला है. और इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सर्विस सेक्टर में रफ़्तार के कारण यह क्षेत्र जनवरी माह के दौरान 19 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचने में सफल हो गया है.

इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस क्षेत्र में मांग में मजबूती देखने को मिली है. एक मासिक सर्वेक्षण रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि निक्केईकारोबारी गतिविधि सूचकांक दिसंबर माह के दौरान 19 माह के उच्चतम स्तर 54.3 पर पहुँचने में कामयाब हो गया है जोकि बीते वर्ष में इसी माह के दौरान 53.6 पर देखने को मिला था.

कहा जा रहा है कि नए कारोबारी आर्डर में लगातार सातवें महीने तेजी देखने को मिली है जिसका नतीजा सर्विस सेक्टर में मजबूती के रूप में सामने आया है. एक रिपोर्ट में यह कहा गया है कि सर्विस सेक्टर में नई ग्रोथ देखने को मिल रहीहै और इसके साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि इस सेक्टर की गतिविधियों में डेढ़ साल में सबसे अधिक मासिक तेजी देखी गई है. जानकारी में ही यह भी बता दे कि निकेकी का PMI उत्पादन सूचकांक जनवरी माह के दौरान 11 महीने के उच्चतम स्तर 53.3 पर देखने को मिला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -