सितंबर से Sputnik V का प्रोडक्शन शुरू करेगा सीरम इंस्टिट्यूट, प्रतिवर्ष होगा 30 करोड़ डोज़ का उत्पादन
सितंबर से Sputnik V का प्रोडक्शन शुरू करेगा सीरम इंस्टिट्यूट, प्रतिवर्ष होगा 30 करोड़ डोज़ का उत्पादन
Share:

नई दिल्ली: रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड के CEO किरील दिमित्रीव ने मंगलवार को कहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) सितंबर में रूसी कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक वी वैक्सीन का प्रोडक्शन शुरू कर देगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि स्पुतनिक वी वैक्सीन के पहले बैच के सितंबर में तैयार होने की संभावना है. 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कुछ दूसरे निर्माता भी भारत में इस वैक्सीन का प्रोडक्शन करने के लिए तैयार हैं. रूस का कहना है कि भारत में प्रति वर्ष 30 करोड़ स्पुतनिक वी डोज का प्रोडक्शन किया जाएगा. डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड ने रूस की कोरोना वायरस वैक्सीन स्पुतनिक वी की पेशकश देश के 50 से ज्यादा शहरों और कस्बों में की है. डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने इस टीके की पेशकश 14 मई के सादे ढंग से की थी और अब इस पायलट प्रोजेक्ट का विस्तार 50 से ज्यादा शहरों और कस्बों तक किया गया है. 

कंपनी ने सोमवार रात को एक ट्वीट में कहा कि वो आने वाले सप्ताह में स्पुतनिक वी को और बढ़ाएगी. डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने ट्वीट करते हुए कहा कि अब वैक्सीन हैदराबाद, विशाखापट्टनम, बेंगलुरु, मुंबई, नवी मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, एनसीआर, चेन्नई के अलावा मिरयालगुडा, विजयवाड़ा, बद्दी, कोल्हापुर, कोच्चि, रायपुर, चंडीगढ़, पुणे, नागपुर, नासिक जैसे शहरों में भी मुहैया है.

अगर इन 6 बैंकों में है आपका जनधन खाता तो जान ले ये जरुरी खबर

जी-प्रतिभूतियों में निवेश की सुविधा के लिए आरबीआई ने खुदरा निवेशकों के लिए जारी की नई सुविधा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले CM शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -