सीरम इंस्टिट्यूट अग्निकांड: आज पुणे पहुंचेंगे CM उद्धव ठाकरे, करेंगे घटनास्थल का दौरा

By iti mishra
Jan 22 2021 10:49 AM
सीरम इंस्टिट्यूट अग्निकांड: आज पुणे पहुंचेंगे CM उद्धव ठाकरे, करेंगे घटनास्थल का दौरा

पुणे: सीरम इंस्टिट्यूट में आग लगने का कारण अब तक उजागर नहीं हो पाया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि बीते गुरुवार दोपहर यह अग्नितांडव हुआ था और इसमें 5 लोगों की मौत होने की खबर आई है। अब सीरम इंस्टिट्यूट की तरफ से मृतकों के परिवारों को 25 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान भी हो चुका है। अब इसी बीच सबसे बड़ी और राहत की बात यह बताई जा रही है कि कोविड रोधी वैक्सीन बनाने वाला प्लांट पूरी तरह सुरक्षित है और कोविशील्ड वैक्सीन बनाने का काम इससे प्रभावित नहीं होगा। खबरें यह भी है कि अब आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे घटनास्थल का दौरा करेंगे।

जी हाँ, उनके अलावा आग के कारणों की जांच करने के लिए आज विशेषज्ञों की एक टीम भी पुणे स्थित सीरम इंस्टिट्यूट का दौरा करने वाली है। बीते कल ही भाजपा विधायक मुक्ता तिलक और बहुजन विकास आघाड़ी के नेता (भारत रत्न डॉ। भीम राव आंबेडकर के पोते) प्रकाश आंबेडकर ने सवाल उठाया था कि, 'आग लगी है, या लगाई गई है?' वहीं उनके सवालों के बाद राज्य के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार रात को ही सीरम इंस्टिट्यूट से संबंधित उस इमारत का दौरा किया जहां आग लगी थी।

उसके बाद उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि 'जहां पर कोरोना रोधी वैक्सीन के भंडार हैं और जिस लैब में कोरोना को रोकने वाली वैक्सीन का निर्माण किया जा रहा है वह पूरी तरह सुरक्षित है और उसमें होने वाला उत्पादन प्रभावित नहीं हुआ है।' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था, 'विशेषज्ञों की टीम आग से प्रभावित प्लांट का दौरा करेगी और उनकी जांच के बाद ही आग का सही कारण पता चल पाएगा।'

अपने बयान से पलटे वरुण धवन के चाचा अनिल धवन, नताशा संग शादी को लेकर कही ये बड़ी बात

रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा, बहाली के रास्ते पर निकला इंडिया इंक

HDFC पर SEBI ने लगाया 1 करोड़ का जुर्माना, इस गलती के लिए लगी पेनल्टी