सीरम इंस्टीट्यूट ने स्वयंसेवक के आरोपों से किया इनकार
सीरम इंस्टीट्यूट ने स्वयंसेवक के आरोपों से किया इनकार
Share:

कोविशिल्ड के चेन्नई स्थित स्वयंसेवक ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) को एक कानूनी नोटिस दिया, जिसमें यह आरोप लगाया गया कि उसकी Covidshield वैक्सीन की परीक्षण खुराक के बाद उसे विकसित होने वाली न्यूरोलॉजिकल जटिलताओं का सामना करना पड़ रहा है, 5 करोड़ रुपये के मुआवजे का सामना करना पड़ रहा है, जो SII से 100 करोड़ रुपये की मांग कर रहा है इसकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाता है और उनके दावों को "प्रकृति में दुर्भावनापूर्ण और गलत" करार देगा।

पुणे स्थित फार्मा दिग्गज ने दावा किया कि "वैक्सीन परीक्षण और स्वयंसेवक की चिकित्सा स्थिति के साथ कोई संबंध नहीं है। "नोटिस में लगाए गए आरोप दुर्भावनापूर्ण और गलत हैं। जबकि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया स्वयंसेवक की चिकित्सीय स्थिति से सहानुभूति रखता है, वैक्सीन परीक्षण और स्वयंसेवक की चिकित्सा स्थिति के साथ कोई संबंध नहीं है। स्वयंसेवक दोष के लिए झूठ बोल रहा है। 

"यह दावा दुर्भावनापूर्ण है क्योंकि स्वयंसेवक को विशेष रूप से मेडिकल टीम द्वारा सूचित किया गया था कि उन्हें जो जटिलताएं हुई थीं, वे टीका परीक्षण से स्वतंत्र थे, जो उन्हें विशेष रूप से पता चला था। कंपनी ने कहा SII ने इस तरह की कार्रवाइयों की चेतावनी देते हुए कहा, "यह स्पष्ट है कि ऐसी दुर्भावनापूर्ण जानकारी फैलाने के पीछे का उद्देश्य एक तिरस्कारपूर्ण अजीबोगरीब मकसद है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया उसी के लिए 100 करोड़ से अधिक की क्षतिपूर्ति मांगेगा और इस तरह के दुर्भावनापूर्ण दावों का बचाव करेगा"। नोटिस के अनुसार, 40 वर्षीय स्वयंसेवक जो एक अक्टूबर को लिया गया एक व्यावसायिक सलाहकार है, को तीव्र न्यूरो इंसेफैलोपैथी का पता चला है।

काशी को पीएम मोदी ने दिया 6 लेन हाईवे का तोहफा, कहा- कुंभ के दौरान मिलेगा इसका लाभ

केजरीवाल पर भाजपा नेता अमित मालवीय का वार, कहा- दिल्ली को बर्बाद करने का मौका ढूंढ रहे CM

किसान आंदोलन: किसानों ने टिकरी बॉर्डर पर मनाया गुरु पर्व, जवानों में बांटा प्रसाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -