कोरोना को मिटाने के लिए अनिल विज करने वाले है ये काम
कोरोना को मिटाने के लिए अनिल विज करने वाले है ये काम
Share:

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज ने महामारी पर कण्ट्रोल के लिए अन्य अहम कदम उठाने की ऐलान की है. इसी कड़ी में अब हरियाणा के सभी शहरों में सीरो सर्वे कराया जाएगा, जिसके लिए सभी जिलों में नोडल अधिकारी भी तैनात कर दिए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने चंडीगढ़ में सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हरियाणा के सभी शहरों में होगा सीरो सर्वे कराने का निर्णय लिया गया है.

रिलीज हुआ गाने 'ख़ास' का टीजर

विज ने बताया कि ये एंटीबॉडी टेस्ट है. राज्य के हर जिलों में 60 व 40 के अनुपात में रैंडमली सैंपल लिए जाएंगे. इस मुहिम के तहत जहां गांवों में 500 टेस्ट होंगे. वहीं शहरी एरिया में 350 लोगों का टेस्ट कराया जाएगा. परीक्षण के पश्चात पता लग सकेगा कि कितने लोग कोरोना हो जाने के बाद में स्वस्थ हो चुके हैं.

जल्द आएगा परमिश वर्मा का गाना 'हाय तौबा', रिलीज हुआ पोस्टर

बता दे कि विज ने बताया कि रैंडम पड़ताल के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है, हर शहरों में नोडल अधिकारी तैनात किया है. हर कलस्टर पर 3-3 लोगों की नियुक्ति की गई है. विज ने कहा कि इस काम के लिए पीजीआई चंडीगढ़ की ओऱ से सहयोग किया जा रहा है. पूर्व में भी केंद्र की ओऱ से कुरुक्षेत्र जिले में टेस्ट कराया गया था. वही, हरियाणा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 794 नए मामले सामने आए. कोरोना से 6 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 489 पहुंच गया. वहीं कोरोना के 711 रोगियों स्वस्थ होकर निवास लौट गए. राज्य में अब कोरोना मरीजों की तादाद 40842 हो गई है. वहीं अच्छी न्यूज ये है कि इनमें 35492 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में अब कुल 6448 एक्टिव मामले हैं.

जमकर धमाल मचा रहा है गिप्पी ग्रेवाल का नया गाना 'सोने दी डिब्बी'

पॉलीवुड एक्टर कुलविंदर बिल्ला को हुआ कोरोना संक्रमण

लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा कर चल रही थी शराब पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -