दिल्ली में हर चौथे व्यक्ति को कोरोना संक्रमण, जानें सच
दिल्ली में हर चौथे व्यक्ति को कोरोना संक्रमण, जानें सच
Share:

देश की राजधानी में हुए सीरो सर्वे के परिणाम आ चुके है. जिसने सबको चौंका दिया हैं. सर्वे के अनुसार राजधानी का हर चौथा आदमी कोरोना से संक्रमित है. इसपर राजधानी के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का मानना है, कि ऐसा नहीं है कि सभी लोग कोरोना से संक्रमित है. बल्कि कई लोग इसकी चपेट में आकर स्वस्थ भी हो चुके हैं.

सीएम गहलोत को लगा तगड़ा झटका, भाई के घर ED ने मारा छापा

अब राजधानी के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने घोषणा कि है कि अब राजधानी में हर माह सीरो सर्वे कराया जाएगा. जो माह के प्रथम सप्ताह में होगा. राजधानी में प्रथम सीरो सर्वे केवल कंटेनमेंट जोन में किया गया था. लेकिन पूरी दिल्ली का सर्वे कराया जाएगा. आपको बता दें कि राजधानी के सीरो सर्वे में सामने आया था, कि दिल्ली के लगभग 23.40 प्रतिशत लोगों में एंटी बॉडी के लक्षण हैं. यानी सभी में कोरोना वायरस का खतरा है. जिसके बाद से ही निरंतर प्रश्न खड़े हो रहे थे.

जीवन खो देने के बाद भी यह 27 वर्षीय शख्स आठ लोगों के लिए बना फरिश्ता

बता दे कि सीरो सर्वे में ये बात सामने आई थी कि ज्यादातर लोगों में महामारी का कोई संक्रमण नहीं है. जिस वजह से किसी को इसके बारे में पता नहीं चला है. भले ही राजधानी में अभी कोरोना के एक्टिव केस कम हो, किन्तु अभी भी लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. क्योंकि राजधानी में दोबारा पीक आ सकता है. बता दें कि राजधानी में अभी कोरोना वायरस के मामले की संख्या सवा लाख तक निकल चुकी है. हालांकि 1 लाख से ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके है. राजधानी में अभी 15 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं, जबकि 3600 से ज्यादा लोगों की जान कोरोना वायरस ने ले ली है.

पत्रकार की मौत पर सीएम योगी ने नौकरी और 10 लाख देने का किया ऐलान

सावन : मौत के मुंह से भी आपको बचा लेगा शिव जी का यह मंत्र, इस तरह करें जाप

कंगना के लिए बोला यह मशहूर क्रिकेटर- 'जो समर्थन नहीं कर सकते अपना मुँह बंद रखे'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -