दिल्ली वालों में कोरोना के खिलाफ मिली अनोखी ताकत, रिपोर्ट में हुआ ​खुलासा
दिल्ली वालों में कोरोना के खिलाफ मिली अनोखी ताकत, रिपोर्ट में हुआ ​खुलासा
Share:

 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महामारी कोरोना के बढ़ते केस के बीच अब न्यूज है कि यहां के 29 प्रतिशत लोगों में इस संक्रमण के विरूध्द एंटीबॉडी पाई गई है. यह सूचना हाल ही में संपन्न हुए दूसरे सीरो सर्वे में पाई गई है. रिपोर्ट में कहा गया कि एक माह के अंदर पास 5 प्रतिशत एंटीबॉडी में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. स्वास्थ्य महकमें को 12,598 लोगों की सैंपल रिपोर्ट दी गई, जिसमें से ढाई हजार सैंपल्स की अभी टेस्ट चल रही है.

पंजाब में 1600 से ​अधिक संक्रमित मरीज मिले, जानें मौत का आंकड़ा

बॉडी में एंटीबॉडी पाए जाने का मतलब है कि शख्स के अंदर महामारी कोरोना से लड़ने की क्षमता हो गई है. हालांकि, जानकारों को अभी इस पर कोई सूचना हासिल नहीं कर पाए हैं कि यह क्षमता कितने दिनों तक रहेगी. एक तय तादाद के अंदर अगर लोगों में एंटीबॉडी पाई जाएगी, तो इससे माना जा रहा है कि हर्ड इम्यूनिटी निर्मित हो सकती है.

होशियारपुर में होशियारी, इस शख्स ने चलाए 15 लाख के नकली नोट

दिल्ली में पहला सीरो सर्वे के रिजल्ट जुलाई में आए थे. इसमें 21,387 लोगों के सैंपल प्राप्त किए गए है. और 23.48 प्रतिशत लोगों में एंटीबॉडी पाई गई थी. इस रिपोर्ट के रिजल्ट आने के पश्चात कहा जाने लगा था कि दिल्ली में 50 लाख जनसंख्या में यानी एक चौथाई लोगों में एंटीबॉडी पाए गए. जिसके चलते दिल्ली सरकार ने हर महीने सीरो सर्वे कराने का फैसला किया. दूसरे सीरो सर्व में लगभग 29 फीसदी लोगों नें इस वायरस से लड़ने की इम्यूनिटी पाई गई है जिससे पहले सर्वे द्वारा सामने आए फैक्ट्स को और मजबूती मिलती है. नए सर्वे के ​परिणाम के पश्चात यह और कंफर्म होता दिख रहा है, कि दिल्ली में एक चौथाई लोगों अंदर कोरोना से लड़ने की क्षमता यानी इम्यूनिटी बन गई है और इसकी तादाद में निरंतर बढ़ोत्तरी हो रही है.

हरियाणा में सामने आया दुखद मामला, ऐसे ले जाया गया छोटी सी बच्ची का शव

हरियाणा : सीएम हाउस में कोरोना का कहर, अब तक के सबसे अधिक संक्रमित मिले

सिंधिया को गद्दार कहने पर भड़के पूर्व दस्यु सम्राट मलखान सिंह, कांग्रेस नेता को यदा दिलाई झोपड़ी-टूटी साइकिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -