सर्जियो मटेरेला ने इतालवी राष्ट्रपति के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली
सर्जियो मटेरेला ने इतालवी राष्ट्रपति के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली
Share:

लगातार दूसरी बार इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मटेरेला ने दूसरे सात साल के कार्यकाल के लिए शपथ ली है। इतालवी राजनीतिक दलों के उत्तराधिकारी पर सहमत होने में विफल रहने के बाद, 80 वर्षीय ने सिर के रूप में बने रहने के लिए सहमति व्यक्त की। गुरुवार को, संसद में जयकार हो गई क्योंकि मैटरेला ने COVID-19 के प्रकोप और इटली की लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था के दौरान अपनी जिम्मेदारी की भावना की बात की।


मैटरेला दूसरे कार्यकाल को स्वीकार करने वाले दूसरे राष्ट्रपति हैं, जियोर्जियो नेपोलिटानो के बाद, जो 2015 में लगभग 90 वर्ष की आयु में पद छोड़ने से पहले इसी तरह के राजनीतिक गतिरोध के बाद बने रहने के लिए सहमत हुए थे। हालांकि इतालवी राष्ट्रपति की भूमिका ज्यादातर औपचारिक है, यह करता है राजनीतिक संकटों को टालने के लिए संस्थागत ज्ञान और बातचीत करने की क्षमता की आवश्यकता है।

प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी की वर्तमान सरकार को अपने जनादेश को पूरा करने का अनुमान है, जो अगले साल समाप्त हो रहा है, अगर मैटरेला सत्ता में रहता है। गुरुवार को, राष्ट्रपति ने एकता का आह्वान करते हुए कहा कि राजनीतिक अस्थिरता और शत्रुता की एक लंबी स्थिति ने इतालवी नागरिकों के जीवन को खतरे में डाल दिया होगा।

करियर वकील, मैटरेला, मूल रूप से दूसरे कार्यकाल को स्वीकार करने में संकोच कर रहे थे, लेकिन ड्रैगी की गठबंधन सरकार की विभाजित पार्टियां एक भी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर सहमत होने में असमर्थ थीं। 25 वर्षों तक, 80 वर्षीय इतालवी सांसद ने पांच बार कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया।

यूरोपीय क्षेत्र में कोविड की लड़ाई अंत के करीब: डब्ल्यूएचओ प्रमुख

दक्षिण कोरिया सोशल डिस्टेंसिंग नियम को दो सप्ताह तक बढ़ाएगा

अमेरिकी सीमा पर रोबोट कुत्ते का परीक्षण किया जा रहा है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -