एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट: सेरेना ने तीन साल बाद अपने नाम किया पहला खिताब
एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट: सेरेना ने तीन साल बाद अपने नाम किया पहला खिताब
Share:

रविवार कोअमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग का खिताब हासिल कर लिया है. सेरेना ने तीन साल के बाद कोई ट्रॉफी जीती है. 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने हमवतन और अपना तीसरा डब्ल्यूटीए फाइनल खेल रही जेसिका पेगुला को 6-3, 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. सेरेना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच अपने नाम कर लिया है.

38 साल की सेरेना की 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद से यह पहला और करियर का 73वां डब्ल्यूटीए खिताब है. वह 2018 और 2019 में विंबलडन और अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार गई थी जबकि 2019 के रोजर्स कप फाइनल से वह रिटायर हो गई थीं.

सेरेना ने खिताब जीतने के बाद अपनी 43000 अमेरिकी डॉलर की ईनामी राशि को आस्ट्रेलिया बुशफायर अपील को दान करने का फैसला किया ताकि आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक से प्रभावित लोगों की मदद की जा सके. विलियम्स ने अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब फरवरी 1999 में फ्रांस की अमीली माउरेस्मो को हराकर जीता था. एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट जीतने के बाद सेरेना एक हाथ में ट्रॉफी ले रखी थी और दूसरे हाथ में वह अपनी बेटी ओलंपिया को ले रखी थी. सेरेना ने मेलबर्न में 2017 में जब अपना पिछला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था तो वह आठ महीने की गर्भवती थी.

'गाय को छूने से दूर होती है नकारात्मकता', मंत्री यशोमति ठाकुर के बयान से खड़ा हुआ विवाद

नमाज पढ़ने के दौरान भाजपा नेता एके नजीर पर हुआ हमला, BJP ने लेफ्ट पर लगाया आरोप

हैदराबाद एफसी ने अल्बर्ट रोका को मुख्य कोच पर किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -