US Open: सेरेना ने हासिल की 102वीं जीत, दूसरे दौर में किया प्रवेश
US Open: सेरेना ने हासिल की 102वीं जीत, दूसरे दौर में किया प्रवेश
Share:

अपने 24वें ग्रैंड स्लैम की कवायद में जुटी सेरेना विलियम्स ने सीधे सेटों में जीत हासिल करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार आगाज कर लिया हैं. लेकिन सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स और लंबे समय बाद कोर्ट पर वापसी करने वाली किम क्लिस्टर्स को पहले दौर में ही हार को झेलना पड़ा हैं.

सेरेना ने आर्थर ऐस स्टेडियम में मंगलवार रात्रि क्रीस्टी आन को सात-पांच, छह-तीन से पराजित किया . सेरेना ने अमेरिकी ओपन में रिकॉर्ड 102वीं जीत अपने नाम दर्ज की हैं. लेकिन उनसे एक वर्ष बड़ी चालीस वर्ष की वीनस को यूएस ओपन में बीते 22 अवसरों में पहली बार पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड में 20वें नंबर की कारोलिना मुचोवा ने उन्हें छह-तीन, सात-पांच से पराजित किया.

बीते 5 ग्रैड स्लैम में यह चौथा मौका है जब वीनस पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं. बीते 8 वर्ष में अपना पहला ग्रैड स्लैम मुकाबला खेल रहीं क्लिस्टर्स की वापसी भी सुखद नहीं रही हैं. इस 4 बार की ग्रैंड स्लैम विनर को एकटेरिना अलेक्सांद्रोवा ने 3-6, 7-5, 6-1 से हरा दिया हैं. इस दौरान 7वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज, नौवीं वरीय योहाना कोंटा और दसवीं वरीय गर्बाइन मुगुरूजा आगे बढ़ने में कामयाब रहीं. कीज ने टिमिया बाबोस को छह-एक, छह -एक से, कोंटा ने हीथर वाटसन को 7-6 (7), 6-1 से और मुगुरूजा ने नाओ हिबिनो को छह-चार, छह-चार से शिकस्त दी हैं. 16वीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टन्स को भी लॉरा सीगमेंट पर छह-दो, छह-दो से जीत दर्ज करने में काई दिकक्त नहीं हुई है.

ट्रैकिंग के दौरान पूर्व रणजी क्रिकेटर की हुई दर्दनाक मौत, सेल्फी लेते समय फिसला पैर

सरकारी नौकरी में मलखंभ समेत 20 खेलों को मिलेगा आरक्षण, होगी सीधी भर्ती

संन्यास के बाद वापसी कर रही हैं किम क्लिस्टर्स, पहली बार खेलेंगी ग्रैंड स्लैम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -