सेरेना विलियम्स को लगा बड़ा झटका, 50 टॉप खिलाड़ियों की सूची से हुई बाहर

अमेरिकी महिला टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स को नई डब्लूटीए रैंकिंग में एक बार फिर से झटका लग गया है। 40 साल की सेरेना वर्ष 2006 के उपरांत पहली बार विश्व की शीर्ष 50 खिलाड़ियों की सूची से बाहर हो चुके है। सोमवार को जारी महिलाओं की ताजा रैंकिंग में सेरेना को 12 स्थान का हानि हुई और वह अब लुढ़ककर 59वें पायदान पर पहुंच चुकी हैं। 

23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सेरेना ने बीते वर्ष 2021 में सिर्फ 6 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और चोट की वजह से विंबलडन से पहले दौर में बाहर होने के उपरांत एक भी टूर्नामेंट नहीं खेल पाए। ऑस्ट्रेलिया की स्टार खिलाड़ी एशले बार्टी 7111 अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए है। जबकि बेलारूस की एरीना सबैलेन्का ने भी दूसरे स्थान पर अपनी पकड़ को और भी मजबूत कर लिया है। इन दोनों खिलाड़ियों के साथ स्पेन की गर्बिन मुगुरुजा, चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा और कैरोलिना प्लिसकोवा क्रमश तीसरे, चौथे और 5वें नंबर पर मौजूद हैं। 

सिडनी क्लासिक की विजेता पाउला बडोसा तीन स्थान के लाभ के साथ करियर के श्रेष्ठ छठे पायदान पर काबिज हो चुकी हिअ। स्पेन की 24 वर्षीय बडोसा ने बीते वर्ष 67वीं रैंक के साथ शुरुआत की थी और जिसके उपरांत वह फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में भी पहुंच चुकी है। वहीं एडिलेड इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीतने वाली  अमेरिका की मैडिसन कीज ने 36 स्थान की जोरदार छलांग लगाई है और अब 51वें नंबर पर पहुंच चुकी है। 

गत चैंपियन अल्जीरिया हुई उलटफेर का टारगेट

रियल मैड्रिड ने एथलेटिक बिलबाओ को दी करारी मात, अपने नाम किया एक और खिताब

इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वालों को मिलेगी इतनी राशि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -