यूएस ओपन : दुनिया की महान खिलाड़ी को मिली करारी हार
यूएस ओपन : दुनिया की महान खिलाड़ी को मिली करारी हार
Share:

न्यूयार्क : दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाडी अमेरिका की सेरेना विलियम्स अपने 23वें  ग्रैंड स्लैम खिताब के सेमीफाइनल मैच में उलटफेर का शिकार हो गयी. उन्हें 23वें  ग्रैंड स्लैम के साथ साथ अपने नंबर 1 रैंकिंग से भी हाथ धोना पड़ा. सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की 10वीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिसकोवा ने दुनिया की नंबर वन खिलाडी सेरेना को उलटफेर का शिकार बनाते हुए उन्हें करारा झटका दिया.

सेमीफाइनल के मुकाबले में सेरेना को 6-2, 7-6 (7/5) से हार का मुह देखना पड़ा जिसके कारण उनका 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने का ख्वाब मिटटी में मिल गया और इसके साथ ही उनकी नंबर वन की रैंकिंग ख़तम हो गयी. इस हार से पहले वह इस रैकिंग में लगातार 187 हफ्ते नंबर वन की पोजिशन पर थी जो एक रिकॉर्ड है.

चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल मैच खेलने जा रही हैं. अब फाइनल मैच में उनको कैरोलिन वोज़नियाकी या एन्जेलीक कर्बर से भिड़ना होगा. एन्जेलीक कर्बर ने इस साल हुए विम्बल्डन के फाइनल मैच में सेरेना विलियम्स को धुल चटाई थी. लिहाज़ा इस हिसाब से सोमवार को जारी होने वाली नई वर्ल्ड रैंकिंग उनका नाम ही ऊपरी पायदान पर सेरेना की जगह होने की सम्भावना है.

मुझे यकीन नहीं हो रहा है
दुनिया की महान और नंबर एक खिलाडी को हराना अपने आप में बहुत बड़ी बात है ऐसे में चेक गणराज्य की खिलाडी ने जो कारनामा किया है उस पर बातचीत के दौरान वह बोली - "मुझे यकीन नहीं हो रहा है... मुझे मालूम था, अगर मैं अपना खेल दिखा पाई, तो मैं किसी को भी हरा सकती हूं... मैं फाइनल में पहुंचने को लेकर उत्साहित हूं, और सेरेना को हराने पर भी, क्योंकि वह महान चैम्पियन हैं..."

US Open के तीसरे दौर में पहुचे मर्रे और सेरेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -