फीफा 2018: सर्बियाई कोच ने फीफा पर लगाए गंभीर आरोप

Jun 24 2018 05:24 PM
फीफा 2018: सर्बियाई कोच ने फीफा पर लगाए गंभीर आरोप

सर्बियाई फुटबॉल एसोसिएशन ने फीफा पार गंभीर आरोप लगते हुए कहा है कि रूस में चल रहे मौजूदा फुटबॉल विश्व कप के दौरान उनके देश के साथ पक्षपात और धोखाधड़ी की गई है. सर्बियाई फुटबॉल प्रमुख कोकेजा ने ग्रुप 'ई' के मुकाबले में स्विट्‍जरलैंड के हाथों मिली 1-2 से हार का सामना करने के बाद फीफा पर गंभीर आरोप लगाए. कोकेजा का आरोप है कि इस मैच में जर्मन रैफरी को नियुक्त किए जाने की वजह से कई फैसलों पर प्रभाव पड़ा. उन्होंने बताया कि इनमे से एक फैसला यह भी था जब एलेक्झेंडर मिट्रोविक को दो स्विस खिलाड़‍ियों ने पकड़कर गिराया, लेकिन जर्मन रेफरी या वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) ने पेनल्टी नहीं दी.

कोकेजा ने कहा, 'यह सिर्फ वीएआर की गलती का मामला नहीं है. फीफा में जो लोग रेफरी नियुक्त करते है, उन्होंने जानबूझकर यह काम किया. सभी को मालूम है कि स्विट्‍जरलैंड की आधी से ज्यादा आबादी जर्मन लोगों की हैं. फीफा ने हमारे साथ जो अन्याय किया उसे लेकर सर्बियाई खिलाड़ी, स्टाफ और सर्बियाई जनता बहुत दुखी है.'

उन्होंने फीफा द्वारा कार्रवाई किए जाने के बयान पर कहा कि, 'यह सब जानबूझकर किया गया है और मुझे नहीं लगता है कि इस मामले में फीफा किसी पर कोई कार्रवाई करेगा. हमारे साथ धोखाधड़ी हुई है. बता दें कि इस मुकाबले में एलेक्झेंडर मिट्रोविक ने पांचवे मिनट में ही हैडर के जरिए गोल दागते हुए सर्बिया को 1-0 की बढ़त दिला दी थी. लेकिन अंत के समय में जेरदान शाकिरी ने गोल कर स्विट्‍जरलैंड को 2-1 से शानदार जीत दिलाई.

 

FIFA World Cup: आज इंग्लैंड और पनामा की होगी टक्कर

News Track Live Bulletin: सुबह की बड़ी खबरें विस्तार से...

FIFA2018: रोमांच मैच की अंतिम किक पर जर्मनी ने स्वीडन को 2-1 हराया

 

?