अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 18 साल बाद पाकिस्तान जाएगी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 18 साल बाद पाकिस्तान जाएगी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को घोषणा की कि न्यूजीलैंड 18 साल में पाकिस्तान के अपने पहले दौरे पर तीन आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग एकदिवसीय और पांच टी20 मैच खेलेगा। रावलपिंडी का पिंडी क्रिकेट स्टेडियम 17, 19 और 21 सितंबर को होने वाले एकदिवसीय मैचों का स्थल होगा, जबकि लाहौर का प्रतिष्ठित गद्दाफी स्टेडियम 25 सितंबर से 3 अक्टूबर तक पांच टी 20 आई का मंचन करेगा। 

जबकि रावलपिंडी एकदिवसीय मैचों की गिनती होगी। ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की योग्यता, ICC T20I टीम रैंकिंग में तीसरा स्थान लाहौर में होगा। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के विजेता अगले साल टेस्ट मैच खेलने के लिए पाकिस्तान लौटेंगे। स्थानीय क्रिकेट प्रशंसकों और समर्थकों के लिए 2021-22 सीजन में न्यूजीलैंड पाकिस्तान का दौरा करने वाला पहला पक्ष होगा।

न्यूजीलैंड के दौरे के बाद, इंग्लैंड के पुरुष और महिला पक्ष पाकिस्तान में व्हाइट-बॉल मैच खेलेंगे, इससे पहले कि वेस्टइंडीज के दिसंबर में कराची में तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 आई के आने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया फरवरी/मार्च 2022 में एक पूर्ण दौरा करने के लिए निर्धारित है। वही न्यूजीलैंड ने आखिरी बार नवंबर 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था जब उन्होंने पांच एकदिवसीय मैच खेले थे। एक साल पहले, पाकिस्तान में उनकी आखिरी टेस्ट उपस्थिति मई 2002 में गद्दाफी स्टेडियम में हुई थी, जिसे इंजमाम-उल-हक के 329 और शोएब अख्तर की पहली पारी में 11 रन देकर छक्के के लिए याद किया जाता है, जिसने एक पारी और 324 रन के लिए मंच तैयार किया। 

2014 ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मैं हर विदेशी दौरे को इंजीनियरिंग की परीक्षा के जैसे ले रहा था: विराट कोहली

पिता कुश्ती में बढ़ना चाहते थे आगे लेकिन आर्थिक हालात के कारण रह गए पीछे, अब बेटे ने पूरा किया सपना

Ind Vs Eng: शुरू हुआ WTC का नया सेशन, जानिए 'टॉस' के साथ दोनों टीमों की प्लेइंग XI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -