अलगाववादी नेता यासिन मलिक जम्मू की टाडा अदालत में आज होंगे पेश, यह है मामला
अलगाववादी नेता यासिन मलिक जम्मू की टाडा अदालत में आज होंगे पेश, यह है मामला
Share:

जम्मूः जेकेएलएफ के मुखिया और कश्मीर के प्रमुख अलगाववादी नेता यासिन मलिक को आज जम्मू के टाडा कोर्ट में पेश किया जा सकता है। यह पेशी उनपर चल रहे अपहरण और हत्या के मामलों में होगी। मलिक पर नगर में एयरफोर्स के चार अधिकारियों और एक नागरिक की आतंकियों द्वारा हत्या का मामला चल रहा है। इस मामले में 30 साल बाद न्याय की उम्मीद जगी है। अलगाववादी नेता पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और तत्कालीन गृह मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी डॉ. रुबिया सईद के अपहरण का मामला भी चल रहा है। मलिक नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। जेकेएलएफ मुखिया बीते 30 साल से टाडा अदालत में पेश होने से बचता फिर रहा है।

इसके पहले उसे दो बार पेश होने का आदेश दिया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुआ। एक न्यूज एजेंसी के अनुसार अब जम्मू की टाडा अदालत ने बुधवार को उसकी पेशी के लिए तीसरी बार गैर जमानती वारंट जारी किया है। यह वारंट 22 अगस्त को जारी किया गया था। टाडा अदालत ने तिहाड़ जेल के प्रभारी को यासीन मलिक की पेशी सुनिश्चित करने का आदेश दिया है।

सीबीआइ के दूसरे चालान के अनुसार 25 जनवरी 1990 की सुबह करीब सवा सात बजे श्रीनगर के रावलपोरा में किराए पर रह रहे एयरफोर्स अधिकारी गाड़ी के लिए सनत नगर क्रासिंग पर खड़े थे, तभी आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। मौके पर एक महिला समेत करीब 40 एयरफोर्स के अधिकारी मौजूद थे जो गंभीर रूप से घायल हुए। दो अधिकारियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अधिकारियों और एक नागरिक ने बाद में दम तोड़ दिया। सीबीआई ने जांच पूरी करने के बाद यासीन मलिक और अन्य के खिलाफ टाडा कोर्ट जम्मू में चालान पेश किया था। हमले में शहीद हुए अधिकारी की पत्नी ने 30 साल में न्याय मिलने की उम्मीद जताई है। 

आंध्र मे सियासी बवाल, चंद्रबाबू और उनके बेटे किए गए नजरबंद

VIDEO : ट्रैफिक पुलिसकर्मी बने कमलनाथ के मंत्री, सड़क पर उतरकर खुलवाया जाम

पीएम मोदी की आज मथुरा में रैली, कई योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -