अलगाववादियों ने किया पाकिस्तानी PM का समर्थन

जम्मू ​: UN में पाकिस्तानी PM नवाज शरीफ के कश्मीर राग से जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी खुश नज़र आ रहे हैं. इतना ही नहीं गुरुवार को अलगाववादी नेताओं ने इसे सही ठहराते हुए नवाज शरीफ के प्रस्ताव पर विचार और कार्यवाही करने की अपील की है. अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने कहा कि 'कश्मीर में दुनिया के किसी भी राज्य से ज्यादा सेना है. यहां सैनिकों ने युद्ध अपराधों को अंजाम दिया है.' उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी PM ने संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर समस्या के समाधन के लिए उसके कर्तव्यों और जिम्मेदारियों की याद दिलाकर सराहनीय काम किया है.

गिलानी ने भारतीय सेना पर आरोप लगाते हुए कहा कि अभी तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की हिरासत में हत्या की गई है और करीब 7000 महिलाओं से रेप किया गया. इसके अलावा उमर फारूक का भी मानना है कि पाकिस्तानी PM का बयान सकारात्मक और वास्तविक है. केंद्र सरकार को कश्मीर से सेना हटाने पर विचार करना चाहिए.

गिलानी ने कहा कि पाकिस्तानी PM ने UN में कश्मीरियों की भावनाओं, संवदेनाओं और विचारों का प्रतिनिधित्व किया. हमें उम्मीद है कि UN कश्मीर समस्या का कोई न कोई हल निकालेगा, लेकिन अफसोस है कि अब तक इस बारे में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए. बता दें कि बुधवार को पाकिस्तानी PM शरीफ ने UN में अपने संबोधन के दौरान कहा कि वह कश्मीर समस्या का समाधान चाहते हैं और इसके लिए नए सिरे से बातचीत करना चाहते हैं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -