जारी रहे भारत पाक वार्ता : अलगाववादी नेता
जारी रहे भारत पाक वार्ता : अलगाववादी नेता
Share:

श्रीनगर : केंद्र सरकार की आपत्ति के बावजूद पाकिस्तान के सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज से मुलाकात के लिए नई दिल्ली रवाना होने वाले कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह ने शनिवार को कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच वार्ता जारी रहनी चाहिए। हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता शाह भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित के आमंत्रण पर अजीज के स्वागत में रविवार को दी जाने वाली दावत में शिरकत करने के लिए शनिवार को अपने हैदरपुरा आवास से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए।

उन्होंने कहा, "दोनों पक्षों को नियंत्रण रेखा पर दबाव कम करने के लिए बातचीत रखनी चाहिए।" पाकिस्तानी उच्चायोग की ओर से अन्य अलगाववादी नेताओं को भी अजीज से मुलाकात के लिए आमंत्रित किया गया है, जिस पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई है। हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान अगलगाववादी नेताओं से मुलकात पर अड़ा है। भारत और पाकिस्तान के इस रुख के कारण दोनों देशों के बीच 23 अगस्त को होने वाली राष्ट्रीय सलाहकार स्तर की वार्ता पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं।

लेकिन शाह ने इन विवादों को दरकिनार करते हुए कहा, "हम पिछले 25 सालों से उनसे (पाकिस्तानी नेता) मिलते रहे हैं। यहां तक कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के शासन में भी हमारी मुलाकात होती रही है।" अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की मुलाकात भी अजीज से होने वाली है। वह हालांकि सोमवार को उनसे मुलाकात करेंगे।

हुर्रियत के गिलानी एवं मीरवाइज उमर फारूक के नेतृत्व वाले दोनों धड़ों के नेताओं को अजीज से मुलाकात के लिए आमंत्रित किया गया है। साथ ही यासीन मलिक और नईम खान जैसे अन्य अलगाववादी नेताओं को भी अजीज से मुलाकात का न्यौता भेजा गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -