पाकिस्तानी ध्वज फहराने वाली असिया देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर अलगाववादी सक्रिय हो गए हैं। एक बार फिर शुक्रवार को जुम्मे की नमाज़ के बाद जम्मू-कश्मीर मे धार्मिक भावनाऐं भड़काने का प्रयास किया जा रहा है। मामले में यह बात सामने आई है कि अब अलगाववादी नेता और कट्टरपंथी दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख असिया अंद्राबी को पकड़ लिया गया। इस दौरान यह कहा गया कि असिया को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर के रामबाग क्षेत्र में असिया को उसके घर से पकड़ा गया। अपने भड़काउ भाषणों के लिए जानी जाने वाली असिया को पाकिस्तान के स्वाधीनता दिवस के अवसर पर पाकिस्तान का ध्वज फहराने का आरोपी माना जाता है।

दरअसल उन्होंने 14 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का ध्वज फहराया था। यही नहीं उन्होंने टेलिफोन संपर्क के माध्यम से पाकिस्तान में रहने वाले आतंकी हाफिज सईद की रैली को संबोधित भी किया। इस दौरान यह बात सामने आई कि भारत के विरूद्ध असिया ने जहर उगला था। दूसरी ओर साईद जमात उद दावा के चीफ ने कहा कि असिया के भाषण के समय हाफिज सईद भी मंच पर उपस्थित थे।

मिली जानकारी के अनुसार भाषण के पूर्व असिया द्वारा श्रीनगर में पाकिस्तान का स्वाधीनता दिवस मनाया गया। असिया और समर्थकों द्वारा पाकिस्तान के ध्वज फहराए गए। मामले में असिया को गिरफ्तार करने की पहल की गई। उल्लेखनीय है कि कश्मीर में सिनेमाघरों को बंद करवाने के पीछे भी असिया की भूमिका अहम बताई जा रही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -