योग दिवस पर फोन ले जाना बैन, लेकिन फिर भी ले सकेंगे सेल्फी

चंडीगढ़ : नए जमाने में सेल्फी लेने का क्रेज इस कदर छा गया है कि पब्लिक सेरेमनी में अब अलग से सेल्फी जोन बनाया जा रहा है। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाने वाला है। यह चंडीगगढ़ के कैपिटल कॉम्प्लेक्स में होने वाला है। इस आयोजन के दौरान आपको फोन और कैमरा ले जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। लेकिन इसके बावजूद आपको सेल्फी लेने की पूरी आजादी दी जाएगी। प्रशासन ने स्वंय इसकी व्यवस्था की है। आयोजन के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरु हो चुके है। रजिस्ट्रेशन कराने वालों को वेक अप कॉल भी किया जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर अजीत बालाजी जोशी ने बताया कि आप जैसे ही कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे, वहां लगे कैमरों से सेल्फी ले सकते है। लेकिन कार्यक्रम की शुरुआत होते ही यह बंद कर दिया जाएगा। एक दिन में अब तक 400 लोगों ने ऑफलाइन और 60 लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है।

जोशी ने बताया कि करीब 30000 लोग सेंटर से और 70000 लोग सेंटर के बाहर से कार्यक्रम में सीधे जुड़ेंगे। प्रशासन जल्द ही एक माह का प्रोग्राम चलाएगा। जिसके तहत लोग आयुष मंत्रालय के अंतर्गत योग का प्रशिक्षण ले सकेंगे। कार्यक्रम 12 से 16 मई तक होंगे। पूरे शहर में प्रशासन द्वारा कुल 200 केंद्र बनाए गए है। इन जगहों पर आयुष मंत्रालय के प्रशिक्षित 800 लोग प्रोटोकॉल के अनुसार योग सिखाएंगे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -