दक्षिण कोरिया में कोरोना के मामलों में वृद्धि को लेकर सरकार ने उठाया ये कदम
दक्षिण कोरिया में कोरोना के मामलों में वृद्धि को लेकर सरकार ने उठाया ये कदम
Share:

दक्षिण कोरिया ने बुधवार को कोरोनावायरस मामलों में दैनिक वृद्धि दर्ज की और प्रधानमंत्री ने महामारी की शुरुआत के बाद से देश के सबसे खराब प्रकोप के साथ अधिक अस्पताल के बेड के लिए तत्काल कॉल जारी किया। अधिकारियों ने कहा कि अस्पतालों में अधिक से अधिक सियोल में केवल तीन क्रिटिकल केयर बेड उपलब्ध हैं, जो लगभग 26 मिलियन लोगों की आबादी वाला क्षेत्र है।

प्रधान मंत्री चुंग सय्य-क्युन ने एक सरकारी बैठक में कहा, एक प्रतिलेख पढ़ता है, "सर्वोच्च प्राथमिकता हमारे अस्पताल के बेड को सुरक्षित कर रही है।" प्रतिलेख में जोड़ा गया है "पूर्ण प्रशासनिक शक्ति को जुटाया जाना चाहिए ताकि कोई भी रोगी एक दिन से अधिक समय तक इंतजार न करे। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) ने 1,078 नए कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी, जो महामारी फैलने के बाद सबसे अधिक थे। अधिकारियों ने कहा कि गंभीर मामलों की संख्या भी 226 के रिकॉर्ड पर पहुंच गई और पिछले दो सप्ताह में दोगुने से अधिक हो गई।

केडीसीए ने 12 और मौतों की सूचना दी, एक दिन पहले रिकॉर्ड 13 के बाद दोहरे अंकों की मौत के दूसरे दिन। दक्षिण कोरिया ने संक्रमण की पिछली दो लहरों के दौरान मामलों को अपेक्षाकृत कम बनाए रखा, लेकिन तीसरी लहर ने संपर्क ट्रेलरों को घनी आबादी वाले क्षेत्र में उभरने के कारण कहीं अधिक चुनौतीपूर्ण साबित कर दिया है। वरिष्ठ स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी यून ताए-हो ने कहा कि अधिकांश नए बेड सार्वजनिक अस्पतालों से आए हैं और अधिकारी निजी संस्थानों से सहयोग बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन देने पर विचार कर रहे हैं। दक्षिण कोरिया में अब 612 मौतों के साथ उपन्यास कोरोनवायरस के कुल 45,442 मामले सामने आए हैं।

फाइजर-बायोटेक शॉट को रोल आउट करने वाला पहला देश बना सऊदी अरब

अमेरिका के ट्रेजरी ने मुद्रा हेरफेर वॉचलिस्ट में जोड़ा इन देशों का नाम

अफगान- तालिबान प्रतिनिधियों ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिकों से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -