गगनचुंबी इमारत में आग बुझाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रसायन से हुई 2 की मौत

सियोल: सियोल में निर्माणाधीन एक ऊंची इमारत के बेसमेंट से शनिवार को आग बुझाने के लिए इस्तेमाल किया गया एक रसायन लीक हो गया, जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए. उन्होंने बताया कि रासायनिक रिसाव के बाद 50 और 45 वर्ष की आयु के दो पुरुष श्रमिकों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी के दक्षिण-पश्चिमी वार्ड ज्यूमचेओन में निर्माणाधीन 18 मंजिला गैसन मेट्रो नॉलेज इंडस्ट्री सेंटर की इमारत के तीसरे तहखाने के तल पर घातक रासायनिक रिसाव कथित तौर पर हुआ।

कार्यकर्ता कथित तौर पर बॉयलर और अग्निशमन सुविधाओं को इन्सुलेट कर रहे थे, जब कार्बन डाइऑक्साइड युक्त कुछ आग बुझाने वाले एजेंटों को स्टोर करने वाली एक सुविधा क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे रासायनिक रिसाव हो गया। दो अन्य श्रमिकों को सांस की नली में गंभीर चोटें आईं, जबकि सात अन्य को मामूली चोटें आईं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। दुर्घटना के समय 52 लोग घटनास्थल पर काम कर रहे थे और 11 लोगों को छोड़कर बाकी सभी लोगों ने इलाके को खाली करा लिया। दमकलकर्मियों और पुलिस ने कहा कि वे सभी बचाव कार्य पूरे होने के बाद दुर्घटना के सही कारणों की जांच करने की योजना बना रहे हैं।

मानवता शर्मनाक! होटल कर्मी ने किया 60 वर्षीय वृद्धा से दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

उत्तराखंड में छाया संकट, 11 ट्रेकर्स की गई जान

Video: कश्मीर में भारी बारिश के बाद NH-44 बंद, IMD ने जारी किया बर्फ़बारी का अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -