सियोल ने उत्तर कोरिया से बातचीत की शुरुआत करने का आह्वान किया
सियोल ने उत्तर कोरिया से बातचीत की शुरुआत करने का आह्वान किया
Share:

दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने सोमवार को उत्तर कोरिया से संचार और सहयोग की दिशा में एक कदम के साथ नए साल की शुरुआत करने का आग्रह किया, क्योंकि प्योंगयांग आंतरिक और विदेश नीति के मामलों पर बहस करने के लिए इस सप्ताह एक महत्वपूर्ण पार्टी सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी कर रहा है।

सूत्रों के अनुसार, उत्तर कोरिया की गवर्निंग वर्कर्स पार्टी "नए साल के लिए कार्य योजनाओं पर चर्चा और समझौता करने" के लिए "दिसंबर के अंतिम तीसरे में" एक केंद्रीय समिति की बैठक आयोजित करेगी।

एकीकरण मंत्रालय के प्रवक्ता ली जोंग-जू के अनुसार, प्लेनरी आम तौर पर एक से चार दिनों तक चलती है और इसमें उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन भाग लेते हैं। उन्होंने कहा कि सियोल सरकार अंतर-कोरियाई संबंधों या परमाणु वार्ता पर संभावित संदेशों के लिए आगामी कार्यक्रम पर सावधानीपूर्वक नजर रख रही है।

ली ने कहा, "हमें उम्मीद है कि उत्तर कोरिया नए साल की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ बातचीत के दरवाजे खोलकर करेगा और जुड़ाव और सहयोग के मामले में एक कदम आगे बढ़ाएगा।" यह टिप्पणी उत्तर कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच परमाणु चर्चा 2019 में हनोई शिखर सम्मेलन के बाद से अटकी हुई है।

प्योंगयांग चर्चा के प्रस्तावों के प्रति अनुत्तरदायी रहा है, वाशिंगटन से मांग की गई है कि वह अपनी सरकार के खिलाफ "दोहरे मानकों" और "शत्रुतापूर्ण नीति" को वापस ले ले।

कोरोना की चपेट में आए टेनिस खिलाड़ी डेनिस, इस तरह दी जानकारी

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ईरान की यात्रा के लिए तैयार

तालिबान ने काबुल में अफगान आधारित मीडिया के मालिक को हिरासत में लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -