भारतीय बाजरों में कायम मजबूती
भारतीय बाजरों में कायम मजबूती
Share:

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय बाज़ारों ने मजबूती के साथ शुरुआत की है. हालांकि बाज़ारों में उतार-चढ़ाव हमेशा देखने को मिलता है और अनिश्चितता का दौर यूँ ही चलता रहता है. लेकिन त्योहारी मौसम में फिलहाल भारतीय बाज़ार मजबूत नज़र आ रहा है. आज कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन निफ्टी ने 10100 के पार छलांग लगायी है, वहीं दूसरी और सेंसेक्स भी 32300 के पार हो गया. सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों ही 0.5% की तेज़ी के साथ कारोबार कर रहे हैं.

अगर बात की जाए मिडकैप और स्मालकैप शेयरों की तो उनमे भी अच्छी खरीददारी देखने को मिल रही है. BSE के मिडकैप में 0.3 फीसदी का इज़ाफ़ा हुआ है, वहीं निफ़्टी के मिडकैप इंडेक्स में भी 0.3% का उछाल आया है. स्मालकैप इंडेक्स में BSE के इंडेक्स में 0.5% का उछाल देखा गया है.

अन्य क्षेत्रों के शेयरों ने भी अपनी-अपनी भागीदारी यथा संभव निभाई है, जिसमे बैंक निफ़्टी ने 0.5% का कारोबार मजबूत करके 24,480 अंको के आंकड़ों को छुआ है. इसके अलावा बैंकिंग, ऑटो, मेटल, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में भी उछाल आया है. बावजूद इसके FMCG, मीडिया और रियल्टी शेयरों में सुस्ती नज़र आयी है.

30 शेयरों वाला BSE का प्रमुख इंडेक्स 156 अंक यानी 0.5% उछल कर 32,338 के स्तर पर पहुंच गया है, वहीं NSE का 50 शेयरों वाला इंडेक्स भी 0.5% यानि 45 अंक उछल कर 10,142 के स्तर पर पहुंच गया है.

सेंसेक्स में जबरदस्त उछाल

चौथे दिन बाज़ार में शुरूआती तेज़ी

सेंसेक्स हुआ धड़ाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -