बीजेपी की जीत के जश्न में शेयर मार्केट भी झूमा, लगाई ऐतिहासिक उछाल

कुछ दिनों से निवेशकों की नजर कर्नाटक चुनावों के परिणाम पर थी ऐसे में जैसे ही रुझान आना शुरू हुए शेयर बाजार में भी भारी उछाल देखने को मिली. कर्नाटक चुनाव के रुझानों के बाद सैंसेक्स और निफ्टी ऐतिहासिक उछाल देखने को मिली है, इस दौरान  सैंसेक्स 408.93 अंक यानि 1.15 फीसदी बढ़कर 35,965.64 पर और निफ्टी 106.35 अंक यानि 0.98 फीसदी चढ़कर 10,912.95 पर चला गया है. 

वहीं काफी समय से बंद मिडकैप शेयरों में भी आज हलचल देखने को मिली है, साथ ही अन्य शेयर जैसे स्मॉलकैप भी अब मजबूती से उभर कर व्यापार कर रहा है, ऐसे में बाजारों के लिए यह एक अच्छी खबर है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 0.5 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी मजबूत हुआ है.

बैंकिंग, मेटल, एफएमसीजी, आईटी, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, पावर और ऑयल एंड गैस शेयर आज काफी मजबूत दिखाई दिए जिसमें पावर ग्रिड, गेल, एचयूएल, टाटा स्टील, ओएनजीसी और एचडीएफसी बैंक 1-2.8 फीसदी तक उछले हैं हालाँकि इन सबके बावजूद ऑटो और कंज्यूमर ड्युरेबल्स के शेयर्स अभी भी वैसे ही दबाव की स्तिथि में नजर आ रहे है.

शेयर बाजार सपाट बंद हुए

हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार में बढ़त

सेंसेक्स 73 अंक गिरकर बंद हुआ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -