बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 724 अंक चढ़ा, निफ्टी का रहा ये हाल

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच भारतीय बेंचमार्क स्टॉक इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी गुरुवार को मेटल, एनर्जी और बैंकिंग शेयरों में व्यापक स्तर के चलते समाप्त हुए। बीएसई सेंसेक्स 724.02 अंक बढ़कर 41,340.16 पर और एनएसई निफ्टी 211.80 अंक बढ़कर 12,120.30 पर बंद हुआ। निफ्टी बैंक 2 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ बंद हुआ।

निफ्टी स्मॉल-कैप 100 और मिडकैप 100 इंडेक्स में 1.7 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ व्यापक सूचकांकों ने रैली में भाग लिया। इंडेक्स हैवीवेट जैसे रिलायंस इंडस्ट्रीज, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक और बजाज फाइनेंस के उछाल ने निफ्टी को 12,100 के स्तर से ऊपर उठा दिया। सेक्टर-वार में निफ्टी मेटल और निफ्टी मीडिया सबसे ज्यादा 4 प्रतिशत तक लुढ़के और उसके बाद निफ्टी पीएसयू बैंक, एफएमसीजी, ऑटो और आईटी। इस बीच, निफ्टी रियल्टी लाल में समाप्त हुआ।

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, टाटा स्टील और बीपीसीएल ने शेयरों के निफ्टी 50 शेयरों में बढ़त हासिल की, जबकि हीरो मोटोकॉर्प और एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस एकमात्र इंडेक्स लॉस थे। पीएसयू स्टॉक एसबीआई, बीपीसीएल और एचपीसीएल जैसे शेयरों के साथ शीर्ष आउटपरफॉर्मरों में से एक थे, जो कि लंबे समय तक नए पदों के अतिरिक्त मजबूत लाभ के साथ बंद हुए।

जैक मा के मुंह से निकला एक शब्द और हो गया ढाई लाख करोड़ का नुकसान, जानिए पूरा मामला

ऋण स्थगन: सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश के कारण बैंकों को बाधा

लोन मोरेटोरियम: बैंकों ने लौटाना शुरू की चक्रवृद्धि ब्याज की राशी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -