सेंसेक्स में आया उछाल, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
सेंसेक्स में आया उछाल, जानिए क्या रहा निफ़्टी का हाल
Share:

भारतीय शेयर बाजार बुधवार के सत्र में सकारात्मक प्रक्षेपवक्र की ओर बढ़े और व्यापार में लगातार तीसरे दिन बढ़त दर्ज की। बीएसई सेंसेक्स 789.70 अंक या 1.61 प्रतिशत बढ़कर 49,733.84 पर बंद हुआ, जबकि 50-स्टॉक गेज एनएसई निफ्टी 211.50 अंक या 1.44 प्रतिशत चढ़कर 14,864.84 पर बंद हुआ। एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी बैंक, बजाज फाइनेंस और कोटक महिंद्रा बैंक आज सेंसेक्स के शीर्ष योगदानकर्ता थे। इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, आयशर मोटर्स, बजाज फिनसर्व और कोटक महिंद्रा बैंक निफ्टी गेनर थे, जबकि ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, नेस्ले, डिविस लैब्स और एचडीएफसी लाइफ के प्रमुख शेयरधारक थे।

क्षेत्रों में, धातु और फार्मा को छोड़कर, अन्य सभी क्षेत्र के सूचकांक दिन के दौरान प्राप्त हुए। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांक 0.7-1 प्रतिशत चढ़े। TVS मोटर की अगुवाई में ऑटो पैक ने अच्छा-खासा चौथा-त्रैमासिक वित्तीय परिणाम अर्जित किया जो 2% से अधिक था। टीवीएस मोटर के शेयरों में 15% की बढ़त हुई, इसके बाद बजाज ऑटो, आयशर मोटर्स, मोथरसन सुमी और महिंद्रा एंड महिंद्रा का स्थान रहा।

बैंक द्वारा उच्च-मूल्य वाले फंड जुटाने का फैसला करने के बाद एसबीआई के शेयरों में भी तेजी आई। बैंक निफ्टी ने लगातार तीसरे कारोबारी सत्र के लिए निफ्टी इंडेक्स को 1.5 प्रतिशत बढ़ा दिया। कहीं न कहीं अमेरिकी ट्रेजरी की पैदावार 1.65 प्रतिशत के शीर्ष स्तर पर पहुंच गई क्योंकि निवेशक फेडरल रिजर्व के नवीनतम नीतिगत फैसले के कारण आज के लिए बाहर हैं। केंद्रीय बैंक को मौद्रिक नीति पर कोई कार्रवाई करने की उम्मीद नहीं है।

ठेके खोलो, दारू अंदर जाएगा तो बाहर आ जाएगा कोरोना, सीएम केजरीवाल से डॉली आंटी ने लगाई गुहार

अजय ने बढ़ाया कोरोना मरीजों के लिए मदद का हाथ, BMC को डोनेट किए इतने करोड़

1 मई को भारत पहुँचेगी स्पूतनिक-V की पहली खेप, टीकाकरण में आएगी तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -