व्यापक बिक्री के दबाव पर सेंसेक्स 1,145-अंक और निफ्टी में आई गिरावट
व्यापक बिक्री के दबाव पर सेंसेक्स 1,145-अंक और निफ्टी में आई गिरावट
Share:

भारतीय शेयर बाजारों को सोमवार को भारी बिक्री दबाव का सामना करना पड़ा और व्यापक आधारित बिक्री दबाव के कारण लगातार पांचवे सत्र में गिरावट आई। बीएसई सेंसेक्स 1,145 अंक गिरकर 49,744 के स्तर पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 306 अंकों की गिरावट के साथ 14,676 पर बंद हुआ।

निफ्टी बैंक का सूचकांक आज के सत्र में 580 अंक या 1.6 प्रतिशत गिरकर 35,257 अंक पर बंद हुआ। 37,708 के अपने सभी उच्च समय से 2,500 अंक नीचे सूचकांक निफ्टी मेटल इंडेक्स के अलावा सभी सेक्टोरल इंडेक्स आज के सत्र में निचले स्तर पर बंद हुए। मेटल इंडेक्स भी दिन के उच्च स्तर से फिसलकर 1.6 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। आयशर मोटर्स का शीर्ष निफ्टी हारने वाला था, स्टॉक 5 प्रतिशत गिरकर 45 2,453 था। महिंद्रा एंड महिंद्रा, डॉ. रेड्डीज लैब्स, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एसबीआई लाइफ, टीसीएस, लार्सन एंड टुब्रो, मारुति सुजुकी, पावर ग्रिड, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एचडीएफसी और टाटा मोटर्स भी 3-5 प्रतिशत के बीच हैं। 

आज के सत्र में सबसे बड़ी गिरावट निफ्टी मीडिया इंडेक्स में रही, जो 3.4 प्रतिशत तक गिर गया, जिसका नेतृत्व मल्टीप्लेक्स के खिलाड़ियों पीवीआर और आईनॉक्स लीजर ने किया। आज के सत्र में निफ्टी आईटी, निफ्टी फार्मा, निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी रियल्टी में 2.5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई जबकि निफ्टी ऑटो इंडेक्स 2.3 प्रतिशत गिर गया। बेंचमार्क सूचकांकों की तुलना में व्यापक बाजार भी कम समाप्त हुए, लेकिन नुकसान की मात्रा कम थी। आज के सत्र में निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 1.3 फीसदी की गिरावट आई जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में 1.2 फीसदी की गिरावट आई है।

'मात्र 60 दिनों में 50 करोड़ लोगों को लग जाएगी कोरोना वैक्सीन', अजीम प्रेमजी ने सरकार को दिया आईडिया

JSPL ग्लोबल यूनिवर्सिटी का विस्तार करने के लिए जिंदल ने 1 हजार करोड़ का किया निवेश

लार्सन एंड टुब्रो पावर ट्रांसमिशन वितरण बिज़ बैग बने 'बड़े' कॉन्ट्रैक्टर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -