हरे निशान में खुले बाजार, सेंसेक्स में आया जबरदस्त उछाल
हरे निशान में खुले बाजार, सेंसेक्स में आया जबरदस्त उछाल
Share:

नई दिल्ली: गुरुवार को शेयर बाजार की शुरुआत ही तेजी के साथ हुई है. सुबह कारोबार शुरू होते ही बाजार में तेजी नजर आने लगी है. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 867 अंक की मजबूती के साथ 30,761 पर ट्रेड कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी देखने को मिला है.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 266 अंक की बढ़त के साथ 9,445 पर कारोबार कर रहा है. दरअसल, अमेरिका और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) में कोरोना वायरस पर खींचतान के बीच आज घरेलू बाजार में कारोबार में तेजी देखने को मिल रही है. इस बीच दिल्ली व उत्तर प्रदेश सरकार ने कई इलाकों को सील कर दिया है. आम जनता को किसी भी हालत में घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है.

कोरोना महामारी को मात देने की उम्मीदों से अमेरिकी शेयर बाजारों में पिछले सत्र में तेजी देखी गई. डाउ जोंस इंडस्टिरयल एवरेज बुधवार को 779.71 अंकों यानी 3.44 फीसदी की बढ़त के साथ 23,433.57 पर बंद हुआ. एसएंडपी 500 भी 90.57 अंकों यानी 3.41 फीसदी की मजबूती के साथ 2,749.98 पर बंद हुआ. नैसडेक कंपोजिट इंडेक्स 203.64 अंकों यानी 2.58 फीसदी की बढ़त लेकर 8,990.90 पर बंद हुआ.

लॉकडाउन : आर्थिक विकास दर लुढ़ककर 1.6 फीसद आने की संभावना

लॉकडाउन : इन स्टेप्स को फॉलों करके आसानी से बदल सकते हैं Voter ID

लॉकडाउन के बीच इस कंपनी ने निकाली बड़ी संख्या में नौकरीयां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -