महाराष्ट्र के सियासी दंगल के बीच सेंसेक्स में आया जबरदस्त उछाल, निफ़्टी फिफ्टी में भी आई चमक
महाराष्ट्र के सियासी दंगल के बीच सेंसेक्स में आया जबरदस्त उछाल, निफ़्टी फिफ्टी में भी आई चमक
Share:

मुंबई: शेयर बाजार सोमवार को बढ़त के साथ खुला है. कारोबार की शुरुआत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 74 अंकों की मजबूती के साथ 40,434 पर खुला है. जानकारों का कहना है कि आज शेयर बाजार पर महाराष्ट्र के घटनाक्रम का भी प्रभाव पड़ेगा. सुबह 10.45 तक सेंसेक्स 283 अंकों की मजबूती के साथ 40643 पर कारोबार करते हुए पाया गया.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 7 अंक की मजबूती के साथ 11,922 पर खुला. सुबह 11.15 बजे तक निफ्टी 76 अंकों की मजबूती के  साथ 11,990 पर जा पहुंचा. कारोबार की शुरुआत में 592 शेयरों में बढ़त देखी गई और 238 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. रिलायंस, HDFC, भारती एयरटेल और इन्फो‍सिस ने मार्केट में जोश भरा है, जबकि बैंक शेयरों में भी जबरदस्त खरीदारी देखने को मिली है. 

बढ़त हासिल करने वाले मुख्य शेयरों में भारती इन्फ्राटेल, भारती एयरटेल, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, इन्फोसिस, RIL, वेदांता, टाटा स्टील और जेएसडब्लू स्टील शामिल रहे, जबकि जी एंटरटेनमेंट, ONGC, BPCL और टाटा मोटर्स में गिरावट दर्ज की गई. मेटल, इन्फ्रा और आईटी के अलावा बाकी सभी सेक्टर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. विशेषज्ञों द्वारा बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र की राजनितिक स्थिति को देखते हुए बाज़ार में बड़ा उतार चढाव देखने को मिल सकता है.

मौजूदा वित्त वर्ष में कम हुआ सोने का आयात, वाणिज्य मंत्रालय ने जारी किए आँकड़े

आम आदमी के लिए बड़ा झटका, एक साल के उच्च स्तर पर पहुंची पेट्रोल की कीमतें

SBI का चेक बुक मंगवा सकते है ऑनलाइन, ऐसे करें अप्लाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -