बढ़त के साथ खुला बाजार थोड़ी ही देर में लुढ़का, रुपया भी फिसला
बढ़त के साथ खुला बाजार थोड़ी ही देर में लुढ़का, रुपया भी फिसला
Share:

नई दिल्ली: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला है. कारोबार की शुरुआत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 40 अंक की बढ़त के साथ 40,485 पर खुला. हालांकि, थोड़ी ही देर में बाजार टूट गया. सुबह 9.27 बजे तक सेंसेक्स 103 अंकों की कमज़ोरी के साथ 40342  पर पहुंच गया था.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी 18 अंक की मजबूती के साथ 11,939.10 पर खुला, किन्तु सुबह 9.36 बजे तक निफ्टी भी 14 अंक टूटकर 11,907 तक पहुंच चुका था. शुरुआती दौर में BSE के लगभग 388 शेयरों में बढ़त और 206 में गिरावट देखी गई. बढ़ने वाले मुख्य शेयरों में जी एंटरटेनमेंट, मारुति सुजुकी, एशियन पेंट्स, हीरो मोटो कॉर्प और टाटा स्टील शामिल रहे, जबकि टूटने वाले शेयरों में वोडाफोन आइडिया, भारती इन्फ्राटेल, विप्रो, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक और आईटीसी का नाम है.

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन सेंसेक्‍स 334.44 अंक लुढ़क कर 40 हजार 445 अंक पर बंद हुआ था. सोमवार को रुपये में भी गिरावट दर्ज की गई. कारोबार की शुरुआत में डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की कमज़ोरी के साथ 71.29 पर खुला. शुक्रवार को रुपया 71.20 पर हुआ था.  दूसरी ओर, डॉलर में मजबूती देखी गई. अमेरिकी जॉब मार्केट में मजबूती के कारण डॉलर मजबूत हुआ है. 

क्या विदेशी कंपनी बन जाएगी भारती एयरटेल ? सरकार से मांगी ये इजाजत

कांग्रेस विधेयक के विरुद्ध, अमित शाह पेश करेंगे नागरिकता संशोधन बिल

विदेशी निवेशकों ने किया भारतीय बाजारों में 244 करोड़ रुपये की निकासी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -