आर्थिक विकास रिपोर्ट से पहले शेयर बाजार में बहार, सेंसेक्स फिर जा सकता है 40 हज़ार के पार
आर्थिक विकास रिपोर्ट से पहले शेयर बाजार में बहार, सेंसेक्स फिर जा सकता है 40 हज़ार के पार
Share:

मुंबई: आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट आने से पहले गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने बढ़त के साथ शुरुआत की. कारोबार के शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स 75 अंकों की मजबूती के साथ 39,920 के स्‍तर तक पहुंच गया. इसी तरह निफ्टी लगभग 30 अंक की मजबूती के साथ 11,945 के स्‍तर पर आ गया. बाजार की तेजी को देखते हुए उम्‍मीद जताई जा रही है कि सेंसेक्‍स एक बार फिर 40 हजार के जादूई आंकड़े को पार कर जाएगा. 

वहीं निफ्टी भी 12 हजार के स्‍तर पर रहने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का प्रथम आर्थिक सर्वेक्षण आज यानी गुरुवार को सदन में पेश किया जाएगा. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में आर्थिक सर्वे पेश करेंगी. आर्थिक सर्वे रिपोर्ट को बजट से ऐन एक दिन पहले सदन के समक्ष पेश किया जाता है. अक्सर देश का आर्थिक सर्वे आम बजट के लिए नीति दिशा-निर्देश के तौर पर कार्य करता है.

इससे पहले बुधवार को भी शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव नज़र आया था. हालांकि लगातार तीसरे सत्र में सेंसेक्‍स और निफ्टी मजबूती के साथ बंद हुए. सेंसेक्स पिछले सत्र के मुकाबले 22.77 अंकों यानी 0.06 प्रतिशत की बढ़त के साथ 39 हजार 839 पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी 6.45 अंकों यानी 0.05 प्रतिशत बढ़त के साथ 11 हजार 916 पर रहा. बुधवार को व्यवसाय के दौरान सेंसेक्स का ऊपरी स्तर 39 हजार 935 के स्‍तर पर रहा, जबकि निम्न स्तर 39 हजार 732 रहा. इसी तरह निफ्टी भी 11 हजार 945 के स्तर तक ऊपर गया, जबकि इसका निम्न स्तर 11 हजार 887 रहा.

अब सलमान करने जा रहे सबसे अलग हटके काम, दुनियाभर में ऐसे कमाएंगे नाम

मोदी सरकार ने ख़त्म की 92 वर्ष पुरानी परंपरा, अब आम बजट के साथ ही पेश होता है रेल बजट

कर्ज में गले तक डूबे अनिल अम्बानी, अब ऋण चुकाने के लिए लिया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -