बाजार बंद: सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरावट
बाजार बंद: सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरावट
Share:

वैश्विक बाजारों में कमजोरी के बीच बुधवार को भारतीय इक्विटी बेंचमार्क ने लगातार दूसरे दिन घाटा बढ़ाया। बीएसई सेंसेक्स 254.33 अंकों की गिरावट के साथ 59,413.27 पर और निफ्टी 37.30 अंकों की गिरावट के साथ 17,711.30 पर बंद हुआ था। लगभग 1830 शेयरों में तेजी आई, 1371 शेयरों में गिरावट आई और 151 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। निफ्टी पर कोल इंडिया, एनटीपीसी, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, सन फार्मा और आईओसी लाभ में रहे, जबकि एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट और एचयूएल प्रमुख हारने वालों में से थे।

सेक्टर में बिजली, धातु, फार्मा और रियल्टी सूचकांकों में 1-3.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जबकि ऑटो, बैंक, पूंजीगत सामान, एफएमसीजी नामों में बिकवाली देखी गई। बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए। एनएसई द्वारा संकलित 15 सेक्टरों में से सात निफ्टी प्राइवेट बैंक इंडेक्स के नेतृत्व में 1 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ समाप्त हुए। निफ्टी एफएमसीजी, फाइनेंशियल सर्विसेज, ऑटो और बैंक इंडेक्स भी करीब 0.5 फीसदी गिरे। वॉल स्ट्रीट पर गिरावट के बाद बुधवार को एशियाई बाजारों में ज्यादातर गिरावट आई क्योंकि निवेशकों ने मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी, फेडरल रिजर्व के वित्तीय समर्थन की समाप्ति और वाशिंगटन में एक गतिरोध से परेशान किया जो एक विनाशकारी अमेरिकी ऋण डिफ़ॉल्ट के साथ समाप्त हो सकता है।

सोने की कीमत: वैश्विक दरों में गिरावट के बीच भारतीय बाजारों में आज सोने की कीमतों में और गिरावट आई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सोना वायदा 0.46 फीसदी की गिरावट के साथ करीब छह महीने के निचले स्तर 45859 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था जबकि चांदी का भाव 0.3 फीसदी गिरकर 60,450 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया।

IPL 2021: दिनेश कार्तिक बोले- शारजाह में तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनरों को शॉट लगाना मुश्किल

IPL 2021: आखिर अश्विन पर क्यों भड़के शेन वॉर्न ? देखें वीडियो

T-20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का कप्तान देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -