RBI के फैसलों से बाजार में बहार, सेंसेक्स 38 हज़ार के पार

RBI के फैसलों से बाजार में बहार, सेंसेक्स 38 हज़ार के पार

मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति समिति (MPC) की बैठक के नतीजों की घोषणा हो गई है. इस बैठक में रेपो और रिवर्स रेपो रेट में कोई संशोधन नहीं किया गया है जबकि गोल्ड लोन की लिमिट बढ़ा दी गई है. यानी अब 90 फीसदी तक गोल्ड लोन लिया जा सकता है. RBI के इन फैसलों से शेयर बाजार में बहार आ गई है. 

दोपहर बाद सेंसेक्स में 500 अंकों की बढ़त देखी गई, तो वहीं निफ्टी में भी 150 अंक की मजबूती दर्ज की गई है. आज सेंसेक्स 38 हजार अंक के पार तो वहीं निफ्टी 11,250 अंक के स्तर पर कारोबार करता देखा गया था. गुरुवार को ट्रेड के दौरान अडानी गैस के शेयर में 3 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है. दरअसल, अडाणी गैस लिमिटेड ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन के कारण बिक्री प्रभावित होने से जून 2020 तिमाही में उसका नेट प्रॉफिट 42 प्रतिशत घट गया. 

कंपनी ने एक बयान में बताया कि मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसका नेट प्रॉफिट 46 करोड़ रुपये रहा, जो एक वर्ष पूर्व की समान अवधि में 79 करोड़ रुपये था. इससे पहले बुधवार को शेयर बाजारों के मानक सूचकांक शुरुआती बढ़त को कायम नहीं रख पाये और करीब-करीब पिछले दिन के स्तर पर बंद हुए थे.

OLA-UBER और Zomato जैसी कंपनियों के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन ?

50 हजार रुपए से अधिक के चेक की क्लियरिंग को लेकर RBI ने बदले नियम

बढ़त गंवाकर सपाट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई गिरावट