446 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 17,800 अंक के पार
446 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 17,800 अंक के पार
Share:

5 अक्टूबर रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज तथा इन्फोसिस के शेयरों में बढ़त से मंगलवार को सेंसेक्स 446 अंक चढ़ गया। मुख्य तौर पर वैश्विक बाजारों के पॉजिटिव रुख से बाजार में तेजी आई। BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स कमजोर रुख के साथ खुलने के बाद भी आखिर में 445.56 अंक या 0.75 प्रतिशत की बढ़त के साथ 59,744.88 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 131.05 अंक अथवा 0.74 प्रतिशत के लाभ से 17,822.30 अंक पर बंद हुआ।

वही सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक का शेयर सबसे ज्यादा लगभग पांच प्रतिशत चढ़ गया। भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाइटन एवं एशियन पेंट्स के शेयर भी फायदे में रहे। वहीं दूसरी तरफ सनफार्मा, आईटीसी, पावरग्रिड, अल्ट्राटेक सीमेंट और नेस्ले इंडिया के शेयरों में कमी आई। रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी ने बताया, "घरेलू बाजार जुझारू क्षमता दिखा रहे हैं तथा वैश्विक बाजारों के मिलेजुले रुख के मध्य कंपनियों के सितंबर तिमाही के नतीजे बेहतर रहने से निवेशकों की धारणा को बल प्राप्त हुआ।’’

वही सूचना प्रौद्योगिकी एवं ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में फायदा रहा। सार्वजनिक सेक्टर के बैंकों को छोड़कर वित्तीय कंपनियों के शेयर फायदे में रहे। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर भी लाभ में रहा तथा उसने बाजार की तेजी में अहम योगदान दिया। अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की घाटे में रहे। हांगकांग के हैंगसेंग में फायदा रहा। चीन के शंघाई कम्पोजिट में अवकाश था। दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजार फायदे में थे।

सोना-चाँदी की कीमतों में आई तेजी, जानिए आज का नया भाव

आदित्य बिड़ला मनी पर सेबी ने लगाया 1 करोड़ से अधिक का जुर्माना, 45 दिनों में भरना होगा

सोने-चांदी की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, जानिए क्या हैं आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -