सेंसेक्स और निफ्टी के रिकॉर्ड में आया बड़ा बदलाव
सेंसेक्स और निफ्टी के रिकॉर्ड में आया बड़ा बदलाव
Share:

भारतीय शेयर बुधवार को वित्तीय और ऑटो शेयरों में बढ़त के कारण रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए। हैवीवेट लार्सन एंड टुब्रो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक बैंक और बजाज फाइनेंस ने सूचकांकों में सबसे ज्यादा योगदान दिया। बीएसई सेंसेक्स 44,180 के नए बंद स्तर पर बसा, जबकि निफ्टी 64 अंक बढ़कर अपने नए समापन स्तर 12,938 पर पहुंच गया। निफ्टी मिडकैप और निफ्टी स्मॉलकैप सूचकांकों में क्रमश: 1.4 प्रतिशत और 0.3 प्रतिशत की तेजी के साथ व्यापक बाजार सकारात्मक रहे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा की अगुवाई में निफ्टी ऑटो सबसे ज्यादा 3 फीसदी चढ़े। इस बीच, बैंक और वित्तीय सेवाओं के सूचकांकों ने क्रमशः 1.9 प्रतिशत और 1.3 प्रतिशत जोड़े। हालांकि, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी आईटी में एक प्रतिशत की गिरावट आई और निफ्टी फार्मा में 0.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, बजाज फिनसर्व, एलएंडटी और इंडसइंड बैंक निफ्टी 50 इंडेक्स पर टॉप गेनर थे जबकि बीपीसीएल, एचयूएल, डॉ रेड्डीज, हीरो मोटो और भारती एयरटेल ने नुकसान का नेतृत्व किया। महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में लगभग 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, कंपनी ने कहा है कि वह तेलंगाना में नए K2 श्रृंखला ट्रैक्टर बनाएगी।

एमपीसी दिसंबर 2020 में ब्याज दरों को स्थिर रखने की संभावना

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बढ़ सकता है टैरिफ का मूल्य

RBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब 1 प्रतिशत ऋण के विकल का भी कर सकते है चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -