सेंसेक्स निफ्टी में तेजी, यह है आज के टॉप स्टॉक्स
सेंसेक्स निफ्टी में तेजी, यह है आज के टॉप स्टॉक्स
Share:

 भारतीय इक्विटी सूचकांकों ने बुधवार को लगातार चौथे दिन अपनी जीत का सिलसिला बढ़ाया। मजबूत अमेरिकी व्यापार लाभ और यूरोप के लिए रूसी गैस वितरण के प्रत्याशित पुनरारंभ ने मंदी के बारे में चिंताओं को कम कर दिया, जिससे स्टॉक तीन सप्ताह के उच्च स्तर के आसपास व्यापार कर सके।

पेट्रोलियम और ईंधन के निर्यात पर अप्रत्याशित करों को कम करने के सरकार के फैसले से निवेशकों का मूड भी उत्साहित था। रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक सूचकांक हैवीवेट, और अन्य ऊर्जा शेयरों जो इस कदम से लाभान्वित होंगे, कूद गए।

एनएसई निफ्टी 180 अंक या 1.1% की बढ़त के साथ 16,521 पर बंद हुआ, जबकि 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 630 अंकों या 1.15 प्रतिशत की तेजी के साथ 55,398 पर बंद हुआ। निफ्टी मिडकैप 100 के लिए स्मॉल और मिड-कैप शेयरों ने भी क्रमशः 0.81 प्रतिशत और 0.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद होने पर अच्छा प्रदर्शन किया।
एनएसई के 12 सेक्टर गेज हरे रंग में समाप्त हुए। एनएसई प्लेटफॉर्म को उप-सूचकांकों निफ्टी आईटी, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी ऑयल एंड गैस द्वारा पछाड़ दिया गया था, जिसमें क्रमशः 2.93%, 1.13% और 1.02% तक की वृद्धि देखी गई थी। 

सबसे अधिक निफ्टी गेनर ओएनजीसी था, जिसके शेयर की कीमत 3.71 प्रतिशत बढ़कर 132.65 हो गई। अन्य विजेताओं में टेक महिंद्रा, टीसीएस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और रिलायंस शामिल थे। कुल मिलाकर सकारात्मक बाजार चौड़ाई देखी गई, बीएसई पर 1,926 इक्विटी में वृद्धि हुई और 1,429 में गिरावट आई।

बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में टेकएम, एचसीएल टेक, टीसीएस, रिलायंस, एसबीआई, इंफोसिस, हिंदुस्तान यूनिलीवर, विप्रो, टाइटन, एचडीएफसी बैंक, नेस्ले इंडिया और इंडसइंड बैंक के लिए 3.61 प्रतिशत तक की बढ़त देखी गई, जिससे वे शीर्ष लाभ में रहे।  दूसरी ओर, एमएंडएम, सन फार्मा, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, पावरग्रिड, एनटीपीसी और डॉ रेड्डीज  ने नकारात्मक परिणाम दिए।

सरकार ने 8,800 करोड़ रुपये के जीएसटी बकाये का भुगतान किया: बोम्मई

ब्रिटेन की मुद्रास्फीति बढ़ी, स्टर्लिंग की गिर रही साख

क्या सौर ऊर्जा से खत्म हो सकती है बिजली की परेशानी...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -