सेंसेक्स और निफ़्टी में आया जबरदस्त उछाल

By Emmanuel
Dec 01 2020 04:23 PM
सेंसेक्स और निफ़्टी में आया जबरदस्त उछाल

भारतीय शेयर बाजार के बेंचमार्क सूचकांकों ने पीएसबी बैंकों, टेक और फार्मा शेयरों की अगुवाई में दिन ऊंचा रहा। बीएसई सेंसेक्स 1.15 परसेंट या 505.72 अंकों की बढ़त के साथ 44655 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 1 दिन की बढ़त के साथ 13099.2 पर बंद हुआ।

FMCG इंडेक्स को छोड़कर, सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे रंग में समाप्त हुए। निफ्टी रियल्टी दिन का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला सूचकांक बना रहा है जो निफ्टी पीएसयू बैंक और निफ्टी फार्मा के बाद 3.5 प्रतिशत अधिक था। ऑटो शेयरों में, बजाज ऑटो और मारुति सुजुकी नवंबर बिक्री अनुमान से कम होने के बावजूद उच्च स्तर बना रहा।

आज के कारोबार में शीर्ष लाभ पाने वाले गेल इंडिया, सन फार्मा, इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, ओएनजीसी थे। जबकि हारने वालों में नेस्ले इंडिया, टाइटन कंपनी, कोटक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस और एनटीपीसी शामिल हैं। यस बैंक के शेयरों को स्टॉक में कारोबार किए जा रहे उच्च संस्करणों पर 5 प्रतिशत सर्किट में बंद देखा गया। सीमेंट पैक से कई स्क्रैप्स ने अपने संबंधित एक साल के उच्च स्तर को छू लिया क्योंकि सीमेंट-अक्टूबर के बीच सीमेंट का प्रसार अधिक रहने की उम्मीद है। ऑटो बिक्री संख्या ने मारुति के साथ मिश्रित तस्वीर को 2.4percent की बिक्री में गिरावट के साथ चित्रित किया, जबकि अन्य जैसे अशोक लीलैंड ने सीवी की बिक्री में वृद्धि की सूचना दी।

सोना खरीदने का है विचार तो कीजिए बस थोड़ा इंतज़ार... 45 हज़ार में मिलेगा 10 ग्राम !

नवंबर महीने में कितना रहा GST कलेक्शन ? वित्त मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

विस्तार फाइनेंस ने की ये खास घोषणा