131 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ़्टी में मामूली बढ़त
131 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ़्टी में मामूली बढ़त
Share:

नई दिल्ली: हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय बाजार सपाट स्तर पर बंद हुआ। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 131.18 अंक यानी 0.44 फीसदी लुढ़ककर 29815.59 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 18.80 अंक यानी 0.22 फीसदी की मजबूती के साथ 8660.25 के स्तर पर बंद हुआ। इससे पहले लगातार तीन दिनों से बाजार बढ़त पर बंद हुआ था। 

अगर दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज कोल इंडिया, AXIS बैंक, सिप्ला, NTPC, ITC, UPL, एम एंड एम, टीसीएस, ICICI बैंक और नेस्ले इंडिया के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं बजाज फाइनेंस, हीरो मोटोकॉर्प, इंडसइंड बैंक, गेल, मारुति, भारती एयरटेल, हिंडाल्को, एचसीएल टेक, वेदांता लिमिटेड और टाटा स्टील में गिरावट रही। सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज मीडिया, ऑटो और रियल्टी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स बढ़त के साथ बंद हुए। इनमें FMCG, आईटी, मेटल, फार्मा, पीएसयू बंक और प्राइवेट बैंक शामिल हैं।

इसके साथ ही आज भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आम नागरिक को राहत देने के लिए महत्वपूर्ण घोषणा की है। आम जनता को लॉकडाउन के दौरान कोई समस्या न हो, इसके लिए उन्होंने महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने जनता के लिए सभी प्रकार के लोन सस्ते किए गए। रेपो रेट में कटौती से आपकी EMI घटेगी। साथ ही तीन महीने तक ईएमआई देने में राहत की भी घोषणा की गई।

आखिर क्यों फसल पकने में हो रही देरी ?

एक छोटी बच्ची का वीडियों संदेश पीएम मोदी ने किया शेयर, यहाँ देखे

कोरोना का खौफ, RBI ने अपने 50 कर्मचारियों को किया क्वारंटाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -