सेंसेक्स, निफ्टी में हो रही लगातार गिरावट,यह है आज के टॉप शेयर
सेंसेक्स, निफ्टी में हो रही लगातार गिरावट,यह है आज के टॉप शेयर
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजारों से कमजोर संकेतों के बावजूद भारतीय इक्विटी बेंचमार्क में गुरुवार को लगातार चौथे सत्र में गिरावट जारी रही। 

संयुक्त राज्य अमेरिका में उपभोक्ता मुद्रास्फीति जून में 9.1% के 40 साल से अधिक के उच्च स्तर पर चढ़ने के बाद, फेडरल रिजर्व द्वारा एक आक्रामक ब्याज दर में वृद्धि का संकेत देते हुए, अमेरिकी स्टॉक वायदा को नुकसान हुआ। मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए एक उच्च दर में वृद्धि अर्थव्यवस्था को मंदी में प्रवेश करने का कारण बन सकती है, इसलिए इस चिंता के कारण अधिकांश एशियाई बाजारों में भी व्यापार करना पड़ा।

एनएसई निफ्टी 28 अंक या 0.18 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,939 पर बंद हुआ, जबकि 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 98 अंक या 0.18 प्रतिशत की गिरावट के साथ 53,416 पर बंद हुआ। निफ्टी मिडकैप 100 में 0.09 प्रतिशत की गिरावट आई, और स्मॉल-कैप शेयरों में 1.14 प्रतिशत की गिरावट आई, क्योंकि मिड- और स्मॉल-कैप इक्विटी एक अस्थिर नोट पर समाप्त हुई।

शीर्ष लार्ज-कैप में एक्सिस बैंक, एचसीएल टेक, एसबीआई, टेक महिंद्रा, टीसीएस, विप्रो, इंफोसिस और अल्ट्राटेक सीमेंट शामिल हैं, जबकि समग्र बाजार में शीर्ष ड्रैगर्स बरुण बेवरेजेज, ऑयल इंडिया, केनरा बैंक, माइंडट्री, बिड़लासॉफ्ट और अजमेरा रियल्टी थे।

इस बीच, तेल की कीमतें चिंताओं के कारण गिर गईं कि अमेरिकी ब्याज दरों में नाटकीय वृद्धि मुद्रास्फीति को रोक सकती है और कच्चे तेल की मांग को कम कर सकती है। 97.35 डॉलर प्रति बैरल पर, ब्रेंट क्रूड वायदा में 2.23 प्रतिशत की गिरावट देखी गई।

घरेलू सूचकांकों ने भी अपने शुरुआती लाभों में से कुछ खो दिए क्योंकि थोक मूल्य-आधारित मुद्रास्फीति (डब्ल्यूपीआई) लगातार पंद्रहवें महीने के लिए दोहरे अंकों में बनी रही।

बहरत के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण 17 लोगो की मौत

लोकतंत्र को देश की सबसे बड़ी गलती बताने वाले एडीएम पर गिरी गाज, गृहमंत्री ने उठाया बड़ा कदम

द्रौपदी मुर्मू नहीं जाएंगी 'मातोश्री', बीजेपी ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -