बढ़त पर खुला बाजार, निफ्टी में हुई 32 अंक की वृद्धि

By Nikki Chouhan
Feb 23 2021 04:36 PM
बढ़त पर खुला बाजार, निफ्टी में हुई 32 अंक की वृद्धि

भारतीय इक्विटी बाजार जो एक मजबूत नोट पर शुरू हुए थे, अत्यधिक अस्थिर थे और लाभ को खो दिया और सत्र के दौरान एक नकारात्मक के साथ फ्लैट कारोबार किया। करीब, सेंसेक्स 47951 पर सिर्फ 7 अंक की बढ़त के साथ समाप्त हुआ, जबकि निफ्टी में 32 अंक बढ़कर 14707 पर पहुंच गया। ट्रेड में आउटलेयर मेटल और रियल्टी पैक रहे हैं, जो ब्याज खरीदने पर 3 प्रतिशत तक लाभ के साथ कारोबार कर रहे हैं। 

स्टॉक-वार टॉप गेनर्स में टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, ओएनजीसी, हिंडाल्को, यूपीएल हैं, जबकि टॉप लॉस में कोटक महिंद्रा, अदानी पोर्ट्स, मारुति सुजुकी, डिविस लैब्स और एचडीएफसी बैंक शामिल हैं। आज के सत्र में रियल्टी शेयरों में भी बढ़त रही। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स 2.7 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। अन्य आउटपरफॉर्मर आज तेल विपणन कंपनियों के साथ ओएनजीसी, गेल जैसे तेल सार्वजनिक उपक्रम थे। 

अधिकांश अन्य क्षेत्रीय सूचकांकों में थोड़ा बदलाव आया। निफ्टी बैंक ने भी 700 पॉइंट रेंज में कारोबार किया, जो अंत में 0.4 प्रतिशत कम था। आज के सत्र में व्यापक बाजारों ने बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन किया। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 1 फीसदी की बढ़त के साथ जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.9 फीसदी की बढ़त के साथ एक समान मात्रा में बंद हुआ। ONGC के शेयर एक साल के उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं क्योंकि तेल की कीमतें उबाल पर हैं और USD 1 से फिर से ऊपर की ओर बढ़ा है क्योंकि अमेरिकी उत्पादन धीमी दर पर है।

सोना कॉमस्टार Rs6000-Cr IPO के साथ हुआ शुरू

अब 'ऑयल-टू-केमीकल्‍स' कारोबार में कदम रखेगी रिलायंस, मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान

अब नहीं उड़ेगा बोइंग-777 विमान, इस वजह से बंद की गई उड़ान