जानें क्या है आज सेंसेक्स की स्थिति
जानें क्या है आज सेंसेक्स की स्थिति
Share:

अमेरिका में डेमोक्रेट जो बिडेन के सत्ता में आने के बाद भारतीय इक्विटी ने सोमवार को सेंसेक्स को सकारात्मक वैश्विक संकेतों के साथ 42,450 के स्तर को पार किया। सुबह 10:30 बजे, बीएसई सेंसेक्स 537 अंक की उंचाई, 42,432 को छू गया, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 150 अंकों की तेजी के साथ 12,414 पर खुला और व्यापार में 1.24 प्रतिशत बढ़त के साथ बैंकिंग हेवीवेट में बैंक निफ्टी 2 प्रतिशत से अधिक रहा। निफ्टी स्मॉलकैप 100 और निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 1 फीसदी तक की तेजी के साथ व्यापक बाजारों में तेजी आई। निफ्टी प्राइवेट बैंक, आईटी, फार्मा और फाइनेंशियल सर्विसेज के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में कारोबार रहा।

डीवी की प्रयोगशालाएं, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक और भारत पेट्रोलियम निफ्टी 50 के शीर्ष लाभार्थी थे, जबकि सिप्ला, कोल इंडिया, आईटीसी, टीसीएस और डॉ। रेड्डीज़ लैब प्रमुख लैगार्ड थे। कंपनी के निवल लाभ के बाद, कंपनी के निवल लाभ में Q2FY21 की तुलना में दिवाली प्रयोगशालाओं के शेयर 5.8 प्रतिशत बढ़कर 357 करोड़ रुपये से 45.6 प्रतिशत बढ़कर 519.6 करोड़ रुपये हो गए, जबकि साल के आधार पर राजस्व 1,445.6 करोड़ रुपये से 21 प्रतिशत बढ़कर 1,749.3 करोड़ रुपये हो गया।

वैश्विक स्तर पर शेयरों में वृद्धि हुई, तेल की कीमतें और भी बढ़ गईं और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन समर्थित जोखिम भूख के तहत कम नियामक परिवर्तनों और अधिक मौद्रिक उत्तेजना की उम्मीद के रूप में सोमवार को डॉलर कमजोर रहा।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें अपने शहर का भाव

ऑनलाइन टिकट बुकिंग में इंडियन रेलवे ने किया बड़ा बदलाव, यात्रियों को मिलेगा ये बड़ा फायदा

SBI के चेयरमैन ने किया दावा, देश की अर्थव्यवस्था अगले वित्त वर्ष में करेगी बाउंस बैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -