बाज़ार में सेंसेक्स पहली बार उच्चतम शिखर पर

नई दिल्ली : मंगलवार को शेयर बाजार ने एक नया शिखर छुआ है. इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर कारोबार की शुरुआत की है. सोमवार को रिकॉर्ड  स्तर पर पहुंचकर बंद होने के बाद मंगलवार को सेंसेक्स खुला भी उच्च स्तर के साथ. सेंसेक्स और निफ्टी में शुरुआती कारोबार में बढ़त देखने को मिली है. निफ्टी 11115 के आसपास और सेंसेक्स 36835 के आसपास दिखाई दे रहा है.

ऐसा होगा 100 रुपए का नया नोट

आज के शुरुआती कारोबार में हैवीवेट शेयर मारुति, एलएंडटी, एचडीएफसी, एचयूएल, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. लार्जकैप के साथ मिडकैप शेयरों में भी बढ़त जारी है. सेंसेक्स जहां 89 अंकों की बढ़त के साथ 36807.60 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब रहा. जबकि निफ्टी ने 26.10 अंकों की बढ़त के साथ 11110.90 के स्तर पर शुरुआत की है.

कारोबार आज गिरावट के साथ शुरू

बता दें कि सेंसेक्स ने सोमवार को 36749.69 का नया रिकॉर्ड स्तर बनाया था. जिसे आज उसने तोड़ते हुए 36869.34 के नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया. शनिवार को जीएसटी काउंसिल ने 100 उत्पादों को 28 फीसदी स्लैब खत्म किया था. जिसे इस बढ़त का मुख्य कारण माना जा रहा है. इसके साथ ही बाजार में रुपये ने गिरावट के साथ शुरुआत की है.

ख़बरें और भी..

AMUL से मिलाए हाथ और कमाए प्रतिमाह डेढ़ लाख

प्यार के मामले में बहुत कमजोर होते हैं यह 3 नाम वाले लोग

मुंबई शेयर बाजार तेजी के साथ बंद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -