सेंसेक्स में 600 अंकों की भारी गिरावट, कई बड़े शेयर गिरे
सेंसेक्स में 600 अंकों की भारी गिरावट, कई बड़े शेयर गिरे
Share:

मुंबई: अंतर्राष्ट्रीय कारणों की वजह से मंगलवार को शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखी गई है. अंतर्राष्ट्रीय कारणों से एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, इन्फो सिस और आईटीसी जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई है. दोपहर लगभग 3 बजे संसेक्स 600 अंकों की कमज़ोरी के साथ 37,000 के स्तर से नीचे चला गया तो निफ्टी 176 अंक टूटकर 10,933 पर कारोबार कर रहा था. 

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 173.25 अंक की बढ़त के साथ 37,755.16 पर खुला था, तो नैशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने 29.75 अंक की मजबूती के साथ 11,139.40 पर की कारोबार शुरू किया.  सेंसेक्स पर एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा, एलएंडटी, इंफोसिस, मारुति और आईटीसी बड़ी कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट दर्ज की है. यस बैंक के शेयर 52 हफ्ते के सबसे निचले स्तर पर आ गए.

वहीं दूसरी ओर, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ने पूरे दशक की सबसे बड़ी छलांग लगाई है. रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा सोमवार को अपने आप को 18 महीने में कर्ज मुक्त बनाने, तेल एवं पेट्रोरसायन व्यवसाय में 20 फीसद हिस्सेदारी सऊदी अरब की कंपनी अरामको को बेचने और अगले माह से जियो फाइबर शुरु करने का ऐलान करने के चलते उसके शेयर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 

एतिहाद ने जेट एयरवेज में निवेश बढ़ाने से किया इनकार

भारत में मिलता है इस शख्स को सबसे अधिक वेतन

मंदी से उबरेगा रियल एस्टेट, सरकार उठा रही यह कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -