बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई 1128 अंकों की वृद्धि
बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई 1128 अंकों की वृद्धि
Share:

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक लगातार 3 दिनों तक बंद रहने के बाद मंगलवार को सकारात्मक प्रक्षेप वक्र पर चले गए। बीएसई सेंसेक्स ने 50000 के स्तर को फिर से पार किया और निफ्टी 14850 से अधिक के स्तर पर पहुंच गया क्योंकि बोर्ड भर में खरीद और सूचकांक पुनर्संतुलन के कारण बेंचमार्क सूचकांकों में उछाल आया। सेंसेक्स में 1128 अंकों की बढ़त रही और निफ्टी में भी 337 अंकों की बढ़त रही। निफ्टी में टॉप पर हैं यूपीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील, श्री सीमेंट, टाटा स्टील और विप्रो जबकि टॉप पर हिंडाल्को एक्सिस बैंक, एमएंडएम और भारती एयरटेल हैं।

सेक्टोरल इंडेक्स में निफ्टी आईटी इंडेक्स टॉप सेक्टोरल गेनर रहा, जो 3 फीसदी के करीब बढ़त के साथ खत्म हुआ । निफ्टी मेटल इंडेक्स 2.8 प्रतिशत अधिक रहा, हालांकि दिन के उच्च स्तर पर मामूली रूप से समाप्त हुआ। निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी फार्मा अन्य सूचकांकों में भी 2 फीसदी से अधिक का फायदा देखा गया। निफ्टी बैंक ने आज के सत्र में बेंचमार्क सूचकांकों की तुलना में प्रदर्शन किया, जो 560 अंक या 1.7 प्रतिशत अधिक 33,875 पर समाप्त हुआ।

निफ्टी मीडिया और निफ्टी रियल्टी इंडेक्स आज के सत्र में अंडरपरफॉर्मर्स रहे, जो थोड़ा बदला हुआ खत्म हुआ। व्यापक बाजारों में भी लाभ देखा, लेकिन बेंचमार्क सूचकांकों में देखा उन लोगों की तुलना में मामूली थे। निफ्टी मिडकैप इंडेक्स में 1.7 फीसद की बढ़त दर्ज की गई, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में कारोबार के दौरान 1.3 फीसद की बढ़त दर्ज की गई।

आईपीओ सक्सेस के बाद नाज़ारा टेक्नोलॉजीज के स्टॉक में आई गिरावट

टॉरेंट ग्रुप ने किया बड़ा करार, अब मथुरा में प्रदान करेंगे ये सेवाएं

डाकघर की योजनाओं से नकद निकासी पर काटा जाएगा टीडीएस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -