सेंसेक्स 231 अंकों की तेजी के साथ निफ्टी 17200 में टॉप पर
सेंसेक्स 231 अंकों की तेजी के साथ निफ्टी 17200 में टॉप पर
Share:

लगातार तीन सत्रों की गिरावट के बाद, भारतीय इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स ने दिन में देखा-देखा कारोबार में दिन में उच्च स्तर पर समाप्त किया। आज के सत्र के दौरान, घरेलू सूचकांक हरे रंग में समाप्त होने से पहले लाभ और हानि के बीच उछल गए।

बीएसई सेंसेक्स 231 अंक या 0.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ 57,593 पर बंद हुआ, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 69 अंक या 0.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,222 पर बंद हुआ। दूसरी ओर, मिड- और स्मॉल-कैप शेयरों में गिरावट आई, निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.18 प्रतिशत और स्मॉल-कैप में 0.73 प्रतिशत की गिरावट आई।

एनएसई के 15 सेक्टर इंडिकेटर सभी हरे निशान में समाप्त हुए। निफ्टी पीएसयू बैंक और निफ्टी बैंक दोनों ने सूचकांक को पीछे छोड़ दिया, सूचकांक को पार करने के लिए क्रमशः 1.22 प्रतिशत और 0.85 प्रतिशत चढ़ गया। सबसे अधिक निफ्टी में भारती एयरटेल का शेयर रहा, जो 3.90 प्रतिशत बढ़कर 737 रुपये पर पहुंच गया। ओटेहर गेनर्स में कोल इंडिया, एक्सिस बैंक, आयशर मोटर्स और आईसीआईसीआई बैंक शामिल थे। सेंसेक्स में सबसे ज्यादा तेजी एयरटेल, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, एसबीआई और इंडसइंड बैंक में रही।

कोरोना वायरस बंद के कारण कमजोर मांग बढ़ने की आशंका के कारण कच्चे तेल की कीमतों में आज गिरावट आई। दुनिया के सबसे बड़े तेल आयातक में प्रतिबंधों के प्रसार के परिणामस्वरूप ब्रेंट 4.35 अमरीकी डालर घटकर 116.33 अमरीकी डालर पर आ गया, जबकि अमेरिकी कच्चा तेल 4.5 अमरीकी डालर या 4 प्रतिशत गिरकर 109.38 अमरीकी डालर पर आ गया।

1 अप्रैल को पत्नी संग भारत दौरे पर आएँगे नेपाल के PM, पीएम मोदी से होगी मुलाकात

पेट्रोल पंप पर सेना की तैनाती, कतारों में खड़े-खड़े मर रहे लोग.., संकटग्रस्त श्रीलंका की मदद के लिए आगे आया भारत

दिखने लगा भारत बंद का असर, बाजार बंद-सड़कें खाली

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -