सेंसेक्स 621 अंक गिरा, निफ्टी 17,750 से नीचे
सेंसेक्स 621 अंक गिरा, निफ्टी 17,750 से नीचे
Share:

 

गुरुवार को, घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स ने कोविड -19 मामलों में वृद्धि और कई देशों द्वारा लगाई गई नई सीमाओं के परिणामस्वरूप वैश्विक शेयरों में बिकवाली के कारण चार दिवसीय रैली को रोक दिया। अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा अपेक्षा से अधिक तेजी से दरों में वृद्धि की घोषणा के बाद दुनिया भर में स्टॉक और अन्य जोखिम भरी संपत्ति गिर गई।

बीएसई सेंसेक्स 621 अंक या लगभग 1% गिरकर 59,602 पर बंद हुआ, जबकि व्यापक निफ्टी 50 इंडेक्स 179 अंक से नीचे 17,745.90 पर बंद हुआ। निफ्टी में शीर्ष पर रहने वालों में यूपीएल, इंडसइंड बैंक, बजाज ऑटो, भारती एयरटेल और मारुति सुजुकी थे, जबकि शीर्ष पिछड़ने वालों में जेएसडब्ल्यू स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, श्री सीमेंट, टेक महिंद्रा और अदानी पोर्ट्स थे।

रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी (हाउसिंग), इंफोसिस, टीसीएस और जेएसडब्ल्यू स्टील में मुनाफावसूली ने निफ्टी इंडेक्स को 125 अंकों की गिरावट के साथ आगे बढ़ाया, लेकिन बजाज फाइनेंस, टाइटन कंपनी, भारती एयरटेल और मारुति सुजुकी में बढ़त ने घाटे को सीमित करने में मदद की।

निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 इंडेक्स दोनों ने बेंचमार्क इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन करते हुए बढ़त के साथ दिन का समापन किया। मीडिया और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को छोड़कर सभी क्षेत्रीय संकेतक लाल निशान में रहे।

17 राज्यों को 9,871 करोड़ रुपये का मासिक राजस्व घाटा अनुदान प्राप्त हुआ

कोविड और अर्थव्यवस्था पर जो बिडेन की अस्वीकृति रेटिंग नई ऊंचाई पर

तुर्की के राष्ट्रपति ने मुद्रास्फीति को एक अंक में कम करने का संकल्प लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -