सेंसेक्स में आया अब तक सबसे अधिक उछाल, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
सेंसेक्स में आया अब तक सबसे अधिक उछाल, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
Share:

इक्विटी बेंचमार्क ने शुक्रवार को सेंसेक्स के 55,000 के महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक स्तर और निफ्टी 50 इंडेक्स के 16,500 के स्तर से ऊपर जाने के साथ ताजा रिकॉर्ड ऊंचाई हासिल की। रैली का नेतृत्व रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, एचडीएफसी और लार्सन एंड टुब्रो में भारी खरीदारी के कारण हुआ।

इंट्रा-डे ट्रेडिंग में सेंसेक्स 644 अंक उछलकर 55,487.79 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 16,543.60 के सर्वकालिक उच्च स्तर को छू गया। क्लोजिंग बेल पर सेंस्ड ने 593 अंक 55437 पर बनाए, जबकि निफ्टी 165 अंक समाप्त होकर 16529 अंक पर बंद हुआ। आज के ऐतिहासिक सत्र में निफ्टी पर टॉप गेनर्स में टीसीएस, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, एचसीएल, टाटा स्टील और लार्सन एंड टुब्रो जैसे शेयर थे, जबकि हारने वालों में आयशर मोटर्स, डॉ रेड्डीज, सिप्ला, पावर ग्रिड और ब्रिटानिया शामिल हैं।

निफ्टी सेक्टोरल इंडेक्स में निफ्टी आईटी के साथ मिला-जुला कारोबार हुआ, जो सबसे ज्यादा बढ़त के साथ रहा, जबकि अन्यथा मजबूत बाजार में सेक्टोरल लॉस ऑटो, रियल्टी और फार्मा सेगमेंट में थे। व्यक्तिगत रूप से, TCS के शेयर में 3 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई।

बांग्लादेश बॉर्डर से जब्त हुआ 10 किलो गांजा, BSF ने चलाया था विशेष अभियान 

स्वतंत्रता दिवस के पहले बोले राजनाथ सिंह- 'जो भी देश हमपर बुरी नजर डाले उसे...'

केरल पुलिस ने लॉन्च किया देश का पहला ड्रोन फॉरेंसिक लैब एंड रिसर्च सेंटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -